शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी पर होली के बहाने फिर कसा तंज

  • Devendra
  • 21/03/2019
  • Comments Off on शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी पर होली के बहाने फिर कसा तंज

नई दिल्ली। (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘घरेलू आलोचक’ शत्रुघ्न सिन्हा ने होली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शुभकामनाएं देते हुए उन पर तीखा तंज कसा है। श्री मोदी के चौकीदारों को संबोधित करने को लेकर श्री सिन्हा ने कटाक्ष करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किये जिनमें उन्होंने कहा कि चौकीदारों को संबोधित करने से महत्वपूर्ण उनकी समस्याओं को हल करने की ओर ध्यान देना चाहिए। श्री सिन्हा ने एक ट्वीट में कहा, “ सरजी, आपको होली की शुभकामनाएं। एक बार फिर मैं विनम्रता मगर दृढ़ता से याद दिलाउंगा कि ‘चौकीदार’ अभियान में मत फंसिए। चौकीदार पर आप जितना रक्षात्मक होंगे, यह देश को अनुत्तरित सवालों और राफेल डील की उतनी ही ज्यादा याद दिलायेगा। इनके बारे में लोग जानने के लिए बेचैन हैं।’

उन्होंने आगे लिखा, “वैसे, सर आपने अचानक, बिना तैयारी के और उपेक्षात्मक ‘मूड’ में देश के चौकीदारों को संबोधित किया (तथाकथित 25 लाख…नहीं पता कि इस आंकड़े का आधार क्या है, 21 लाख क्यों नहीं, 2.5 लाख क्यों नहीं?)। हो सकता है कि यह लोगों और चौकीदारों के गले न उतरे, जिनकी स्थिति भी अच्छी नहीं है। उनमें से ज्यादातर गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करते हैं।’ श्री मोदी को चौकीदारों की स्थिति सुधारने की नसीहत देते हुए श्री सिन्हा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘वैसे भी सर, यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आपने लाखों/सैकड़ों चौकीदारों को संबोधित किया, आपकी भाषणबाजी (बहुत खोखली, कॉन्टेंट के अभाव वाली) भी अहम नहीं है। जो चीज महत्वपूर्ण है, वह यह है कि उनकी दशा सुधारी जाये, उनकी जीवनशैली में सुधार हो, उन्हें गरिमा के साथ जीने के लिए प्रोत्साहित किया जाये, उन्हें बेहतर और नियमित वेतन मिले।”

आखिरी ट्वीट ने उन्होंने कहा, “चूंकि आप अब भी देश के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए मैं अब भी आपके साथ हूं….बहरहाल, आपको बहुत सारा प्यार और शुभकामनाएं। आपकी होली रंगों भरी हो और आपके जरिए पूरे देश की होली रंगों भरी हो। जय हिंद!’ गौरतलब है कि पिछले काफी दिनों से श्री सिन्हा भाजपा में रहते हुए भी पार्टी के खिलाफ बोलते आैर प्राय: प्रधानमंत्री पर निशाना साधते रहे हैं। श्री सिन्हा ने अलग-अलग मौकों पर विपक्षी दलों के साथ स्टेज भी साझा कर चुके हैं और अब कयास लगाये जा रहे हैं कि पटना साहिब की सीट महागठबंधन के दलों राष्ट्रीय जनता दल अथवा कांग्रेस में से जिसके हिस्से में जाएगी, उसी दल की ओर से वह इस सीट से उम्मीदवार होंगे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar