पंजाब के खिलाफ घर से अभियान शुरू करेगी राजस्थान

  • Devendra
  • 24/03/2019
  • Comments Off on पंजाब के खिलाफ घर से अभियान शुरू करेगी राजस्थान

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण की शुरूआत सोमवार को अपने घरेलू सवाईमान सिंह मैदान से करेगी जहां उसके सामने अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती रहेगी। राजस्थान के पास दिग्गज खिलाड़ियों का क्रम है जिसमें स्टीवन स्मिथ, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और अजिंक्या रहाणे जैसे स्टार शामिल हैं। टीम के बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि पंजाब के खिलाफ उसके मैच बड़े स्कोर वाले होंगे। हालांकि उसके गेंदबाजी क्रम में बड़े चेहरे नदारद हैं जिससे उसके टीम संयोजन में संतुलन की कमी दिखाई देती है।

जोफरा आर्चर राजस्थान के बढ़िया गेंदबाजों में थे लेकिन पिछला आईपीएल सत्र उनके लिये निराशाजनक रहा था और इस संस्करण में उनपर बहुत भरोसा नहीं किया जा सकता है। विदेशी गेंदबाजों के अलावा भारतीय गेंदबाजों में भी टीम के पास कोई खास अनुभव दिखाई नहीं देता है जो टीम के लिये मुश्किलें पैदा कर सकता है।
दूसरी ओर प्रीति जिंटा की पंजाब आईपीएल के 12 वर्षाें में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टूर्नामेंट में अपनी लय बरकरार रखने में विफल रही है और इस बार टीम की कोशिशें अपना भाग्य बदलने पर लगी हैं। पंजाब के टीम संयोजन को देखें तो लोकेश राहुल और क्रिस गेल जैसा बढ़िया ओपनिंग क्रम उसके पास है जिनका पिछले सत्र में प्रदर्शन प्रभावशाली रहा था।

टीम के पास बल्लेबाजों में मयंक अग्रवाल और करूण नायर जैसे अनुभवी भारतीय खिलाड़ी हैं। वहीं गेंदबाजों में भी उसके पास अच्छा क्रम मौजूद है। मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन उसके गेंदबाजी क्रम की अगुवाई करेंगे। पिछले लंबे समय से भारत की सीमित ओवर टीम से बाहर चल रहे अश्विन के लिये इस बार मौका खुद को छोटे प्रारूप में साबित करने की भी है वहीं आईसीसी विश्वकप में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिये तेज़ गेंदबाज़ शमी की कोशिशें भी अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन से प्रभावित करने पर लगी होंगी। सवाईमान सिंह स्टेडियम की पिच पर बहुत अधिक उछाल नहीं है जो पंजाब के स्पिनरों के लिये मददगार साबित हो सकती है। हालांकि राजस्थान के पास घरेलू परिस्थितियों की समझ और घरेलू समर्थन फायदेमंद होगा।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar