हार के बावजूद विराट ने गेंदबाजों को सराहा

  • Devendra
  • 24/03/2019
  • Comments Off on हार के बावजूद विराट ने गेंदबाजों को सराहा

चेन्नई। (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली ने टीम के मात्र 70 रन पर ढेर हो जाने के बावजूद मैच को 18वें ओवर तक ले जाने के लिये अपनी टीम के गेंदबाजों की सराहना की है।

आईपीएल के 12वें संस्करण की शुरूआत शनिवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच मैच से हुयी, लेकिन पहले खिताब की तलाश में जुटी विराट की टीम बेंगलुरू की शुरूआत ही हार के साथ हुयी है। विराट की टीम को चेपौक स्टेडियम पर बल्लेबाजी में संघर्ष करना पड़ा और चेन्नई के स्पिनरों हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने तीन तीन विकेट निकाल बेंगलुरू को केवल 70 रन के निजी स्कोर पर ढेर कर दिया। चेन्नई ने यह मैच सात विकेट से जीता, हालांकि उसे भी छोटे लक्ष्य का बचाव करने में काफी मेहनत करनी पड़ी। विराट ने मैच के बाद कहा,“ आईपीएल में कोई भी टीम इस तरह से शुरूआत नहीं करना चाहेगी। हालांकि इस तरह के मैच कम ही देखने को मिलते हैं और यह बिल्कुल शुरूआती चरण है तो इससे बहुत फर्क नहीं पड़ेगा। हमें इस दिशा में जल्द सुधार करना होगा।”

विराट ने अपने बल्लेबाज़ों का भी बचाव किया और माना कि इस पिच को समझना उनके लिये मुश्किल रहा क्योंकि शुरूआत में ही पिच ने टूटना शुरू कर दिया था। वहीं गेंदबाजों ने छोटे लक्ष्य का बचाव करने के लिये भी पूरा दम लगाया और चेन्नई को 18वें ओवर में जाकर जीत हासिल हो सकी। चेन्नई के लिये अंबाटी रायुडू 42 गेंदों में 28 रन बना सके जो टीम का सबसे बड़ा स्कोर भी रहा। बेंगलुरू के गेंदबाज़ स्पिनर युजवेंद्र चहल खासे प्रभावशाली रहे जिन्होंने चार ओवर में केवल छह रन दिये और एक विकेट भी हासिल किया। मोहम्मद सिराज और मोइन अली को भी एक एक विकेट मिला। विराट ने कहा,“ मैं अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से काफी खुश हूं जिन्होंने मैच को 18वें ओवर तक ले जाने का जज्बा दिखाया। वे मैच में बने रहने के लिये आखिरी तक प्रयास करते रहे और उन्होंने संघर्ष नहीं छोड़ा।”

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar