कोलकाता के छक्कों की बारिश में डूबा पंजाब

  • Devendra
  • 28/03/2019
  • Comments Off on कोलकाता के छक्कों की बारिश में डूबा पंजाब

कोलकाता। (वार्ता) नीतीश राणा (63), रोबिन उथप्पा (नाबाद 67) और आंद्रे रसेल (48) के जबरदस्त छक्कों से कोलकाता नाईट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को ईडन गार्डन मैदान में बुधवार को आईपीएल-12 के मुकाबले में आसानी से 28 रन से शिकस्त दे दी।

कोलकाता ने 20 ओवर में चार विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद पंजाब को चार विकेट पर 190 रन रोक कर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की जबकि पंजाब को पहली हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला सही नहीं रहा और कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करने का पूरा फायदा उठाया।कोलकाता की पारी में 17 छक्के और 14 चौके लगे। राणा ने सात छक्के, रसेल ने पांच छक्के, सुनील नारायण ने तीन छक्के और उथप्पा ने दो छक्के उड़ाए। राणा ने मात्र 34 गेंदों पर 63 रन की पारी में दो चौके और सात छक्के लगाए जबकि उथप्पा ने 50 गेंदों पर नाबाद 67 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। रसेल ने मात्र 17 गेंदों पर 48 रन में तीन चौके और पांच छक्के लगाए। सुनील नारायण ने नौ गेंदों पर 24 रन में एक चौका और तीन छक्के उड़ाए। क्रिस लिन ने 10 गेंदों पर 10 रन में दो चौके लगाए।

राणा और उथप्पा ने तीसरे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी। कोलकाता ने आखिरी चार ओवर में 65 रन बटोर कर पंजाब के आक्रमण का धुंआ निकाल दिया। पिछले मैच में मैच विजयी पारी खेलने वाले रसेल ने अपना जलवा बरकरार रखते हुए 19वें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंदों पर तीन छक्के और एक चौका उड़ाते हुए 25 रन बटोरे। रसेल ने 18वें ओवर में एंड्र्यू टाई की गेंदों पर दो चौके और दो छक्के उड़ाकर 22 रन बटोरे। नारायण को कोलकाता ने इस बार ओपनिंग में उतारा और उन्होंने दूसरे ओवर में वरुण चक्रवर्ती की गेंदों पर तीन छक्कों और एक चौके के साथ 25 रन जुटाए। राणा ने पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन और मनदीप सिंह के ओवरों में दो-दो छक्के मारे तथा फिर हार्डस विलजोएन पर दो चौके और एक छक्का लगाया। राणा का यह लगातार दूसरा अर्धशतक रहा। पंजाब के कप्तान अश्विन के चार ओवर में 47 रन पड़े जबकि शमी, विलजोएन, टाई और चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar