राजस्थान का बंगलादेशी घुसपैठ रोकने की नीति बनाने का आग्रह

  • Devendra
  • 25/11/2017
  • Comments Off on राजस्थान का बंगलादेशी घुसपैठ रोकने की नीति बनाने का आग्रह

नई दिल्ली। राजस्थान ने केंद्र सरकार से बंगलादेश से विस्थापित लोगों की घुसपैठ रोकने के लिए केंद्रीय स्तर पर ठोस नीति बनाने का आग्रह किया है।
राज्य के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित अंतरराज्यीय परिषद की स्थायी समिति की 12वीं बैठक में भाग लेते हुए कहा कि बंगलादेशी विस्थापितों की घुसपैठ रोकने के लिए ठोस नीति बनाई जानी चाहिए। उन्होेंने कहा कि बंगलादेशी विस्थापिताेंकी घुसपैठ से कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो रही है। इसलिए यह घुसपैठ रोकने के लिए केन्द्र स्तर पर ठोस नीति लागू की जानी चाहिए।
बैठक में केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, विधि और न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत, आवास और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी तथा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री तथा विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि मौजूद थे।
बैठक के दौरान राजस्थान ने पुलिस आधुनिकीकरण पर जोर दिया और कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे राज्यों को अधिक केंद्रीय मदद दी जानी चाहिए। बैठक में राज्यों में केन्द्रीय बलों की तैनाती राज्य सरकारों की सहमति से ही करने का सुझाव भी दिया गया।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar