ऊर्जा दक्षता सम्मेलन कल से, देश-विदेश के प्रतिनिधि भाग लेंगे

जयपुर। एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) की ओर से इंटरनेशनल सिंपोजियम टू प्रमोट इनोवेशन एंड रिसर्च इन एनर्जी एफिशिएंसी ‘इंस्पायर- 2017’ का आयोजन 27 नवंबर से 1 दिसंबर तक जयपुर में आयोजित किया जा रहा है।
कार्यक्रम का उदघाटन राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव अशोक जैन करेंगे जबकि मुख्य वक्ता सूचना तकनीक एवं संचार विभाग के प्रमुख सचिव अखिल अरोड़ा होंगे। पांच दिन के इस आयोजन में ऊर्जा दक्षता की नवोन्मेषी तकनीकों का कार्यान्वयन और उसके बेहतर इस्तेमाल को प्रदर्शित किया जाएगा।
सम्मेलन में संयुक्त राज्य अमेरिका, सिंगापुर, बांग्लादेश, पाकिस्तान, कोरिया, तुर्की, नेपाल, थाइलैंड, इजिप्ट, सेनेगल, ट्यूनीशिया और युनाइटेड किंगडम सहित विभिन्न देशों से सौ से अधिक अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि भाग लेंगे। यहां वैश्विक ऊर्जा परिदृश्य में काम के बेहतर तरीकों और सफलता के उदाहरणों को आपस में साझा किया जाएगा। साथ ही यह सम्मेलन भारत में ऊर्जा दक्षता के क्षेत्र में उपलब्ध अवसरों पर भी ध्यान आकर्षित करेगा।
एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक सौरभ कुमार ने बताया कि ऊर्जा दक्षता में क्रांतिकारी बदलाव लाने की भारत की यात्रा शुरू हो चुकी है। ऐसा विश्वास है कि इसमें भाग लेने वाले सभी देशों को साझेदारी और विचारों के आदान-प्रदान के जरिए इस कार्यक्रम से लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar