कम्प्यूटर गड़बड़ी की वजह से पीओ की परीक्षा नहीं दे सके कई उम्मीदवार

नई दिल्ली। राजधानी के साकेत स्थित परीक्षा केंद्र में इंस्टीट्यूट आॅफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्‍शन (आईबीपीएस) की प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) की मुख्य ऑनलाइन परीक्षा के दौरान कम्प्यूटरों में आयी गडबड़ी और अव्यवस्था के कारण आज यहां बड़ी संख्या में उम्मीदवार परीक्षा नहीं दे सके जिसके कारण जमकर हंगामा हुआ और उम्मीदवारों ने इसकी शिकायत स्थानीय थाने में करायी।
इस घटना को देखते हुए मेहरोली थाने से पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने इस घटना की तहकीकात की। परीक्षा देने के लिए 200 से अधिक परीक्षार्थी यहां पहुंचे थे।
परीक्षार्थी सुबह साढ़े आठ बजे परीक्षा केन्द्र पहुंचे तो कई उम्मीदवारों ने कम्प्यूटर का माउस और की-बोर्ड के काम
न करने की शिकायत की।
परीक्षार्थी उमाशंकर वर्मा ने यूनीवार्ता को बताया कि परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद उसके कम्प्यूटर का सर्वर से संपर्क स्थापित नहीं हो पा रहा था जिससे वह प्रश्नों को हल नहीं कर सका और बाद में उसे किसी दूसरे कम्प्यूटर पर परीक्षा देने का कहा गया। दूसरे कम्प्यूटर का भी यही हाल था।
एक अन्य परीक्षार्थी अभिषेक शुक्ला ने बताया कि माउस के ढंग से नहीं चलने से वह लिंक नहीं कर पा रहा था और परीक्षा का निर्धारित समय बीतता जा रहा था। परीक्षार्थी कनिका ने बताया उसने रीजनिंग के प्रश्न हल करने के बाद अंग्रेजी की प्रश्नों को हल करने के दौरान उसके कम्प्यूटर का सर्वर से लिंक नहीं हो पा रहा था और समय समाप्त होता जा रहा था।
परीक्षार्थी प्रिंस ढाका और नेहा सिंह ने बताया कि उन्हें भी इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा और उन्होंने जब इस तरह की शिकायत परीक्षा पर्यवेक्षक को बतायी तो उन्होंने अंतत: सभी कम्प्यूटरों को बंद करा दिया जिसके बाद उम्मीदवारों ने हंगामा शुरू कर दिया। परीक्षा देने आये दिव्यांग परीक्षार्थियों को इसी तरह की परेशानी का समाना करना पड़ा।
स्थानीय पुलिस के घटनास्थल पर आने पर परीक्षा केन्द्र के लैब प्रमुख गौरव कुमार और एक अन्य अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने इसकी जानकारी आईबीपीएस मुख्यालय मुंबई को दी है। उन्होंने सभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पर यह लिखकर आश्वासन दिया जायेगा कि परीक्षा दोबारा होगी। इसके बाद परीक्षार्थी शांत हो गये। इस तरह की कई शिकायतें अन्य परीक्षा केन्द्रों से भी मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar