ओलंपिक टेस्ट इवेंट के लिए तैयार भारतीय हॉकी टीमें

  • Devendra
  • 14/08/2019
  • Comments Off on ओलंपिक टेस्ट इवेंट के लिए तैयार भारतीय हॉकी टीमें

टोक्यो। (वार्ता) अगले साल जापान के टोक्यो में होने वाले 2020 ओलंपिक के क्वालिफायर टूर्नामेंट से पहले शनिवार से शुरु हो रहे ओलंपिक टेस्ट इवेंट के लिए भारतीय पुरुष तथा महिला हॉकी टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। ओलंपिक क्वालिफायर से पहले दोनों टीमों को ओलंपिक टेस्ट इवेंट में खेलना है। इस साल के अंत में होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट में जो टीम जीतेगी उसे 2020 टोक्यो ओलंपिक का टिकट मिल जाएगा। भारतीय पुरुष टीम ओलंपिक टेस्ट इवेंट में ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्व में उतरेगी जबकि महिला टीम की कमान रानी संभालेंगी।

विश्व रैंकिंग में नंबर पांच की टीम भारत इस टूर्नामेंट की टॉप रैंक टीम है। भारत का ओलंपिक टेस्ट इवेंट में विश्व रैंकिंग में नंबर आठ की टीम न्यूजीलैंड, 12वें नंबर की टीम मलेशिया और 16वें स्थान पर काबिज जापान की टीम से मुकाबला होगा। कप्तान हरमनप्रीत और उपकप्तान मंदीप सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय पुरुष टीम इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर साल के अंत में होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर की दावेदारी को मजबूत करना चाहेगी।

हरमनप्रीत ने कहा, “हमारे लिए मलेशिया, जापान और न्यूजीलैंड जैसी टीमों के खिलाफ अपने युवा खिलाड़ियों को परखने का एक अच्छा अवसर होगा। यह सभी अच्छी टीमें हैं और हमारी टीम अब मुख्य कोच की नीति पर आगे बढ़ रही है। यह हमारी तैयारियों के लिए अच्छा अवसर है और हम अपने सभी मुकाबलों के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टीम की कप्तानी संभालना बड़ी जिम्मेदारी है और मैं इस जिम्मेदारी को अच्छे से निभाने की पूरी करुंगा।”

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar