भारत की तरफ से की गई हर कार्यवाही का मुंह तोड़ जवाब दिया जायेगा: इमरान

  • Devendra
  • 14/08/2019
  • Comments Off on भारत की तरफ से की गई हर कार्यवाही का मुंह तोड़ जवाब दिया जायेगा: इमरान

पाक अधिकृत कश्मीर की विधानसभा को सम्बोधित करते हुए पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की भारत को गीदड़ भभकी
मुजफ्फराबाद। (वार्ता) जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने और राज्य से अनुच्छेद 370 को हटाये जाने से तिलमिलाये पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को गीदड़ भभकी देते हुए कहा कि उसकी तरफ से किसी भी कार्रवाई का मजबूती से जबाव दिया जायेगा। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए बुधवार को श्री खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चेताया कि भारत की तरफ से की गई किसी भी कार्रवाई का मुंहतोड़ जबाव दिया जाएगा। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के प्रधानमंत्री राजा फारुक हैदर के संसद में दिए गए इस भाषण से कि भारत कश्मीर के बाद पाकिस्तान में गड़बड़ी उत्पन्न करेगा श्री खान ने “ यह कश्मीर में ही नहीं रुकेगा, यह घृणा वाली विचाराधारा पाकिस्तान तक जायेगी ।’’

खान ने अपने संबोधन में कहा “ हमारे पास सूचना है और हमने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति(एनएससी) की दो बैठकें की हैं। पाकिस्तान की सेना को इस बात की पूरी जानकारी है कि भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कार्रवाई के लिए एक योजना तैयार की है।” उन्होंने कहा “ हमारी जानकारी के अनुसार पुलवामा हमले के बाद बालाकोट एयरस्ट्राइक जैसी कार्रवाई भारत कर सकता है। भारत ने इसके लिए अब और घातक योजना बनाई है।” पाकिस्तान प्रधानमंत्री ने कहा “ भारत कश्मीर से विश्व का ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर कार्रवाई करना चाहता है।”

श्री मोदी को इंगित करते हुए श्री खान ने कहा “ मेरा आपको यह संदेश है , आप कार्रवाई करें और ईंट का जबाव पत्थर से दिया जायेगा।’’ डान न्यूज के अनुसार खान ने कहा “ पाकिस्तान की सेना तैयार है, केवल सेना ही नहीं पूरा देश हमारी सेना के साथ लड़ेगा । इस्लाम के खिलाफ आक्रामक लड़ाई है, किंतु जब मुसलमान आजादी के लिए संघर्ष करता है तो वह बड़े से बड़े हमलावर को धराशायी कर देता है ।’’ उन्होंने कहा “ हम तैयार हैं आप जो कार्रवाई करेंगे उसका हम जबाव देंगे , हम अंत तक जायेंगे।” उन्होंने कहा “ नरेंद्र मोदी ने बड़ी रणनीतिक भूल कर दी है, वह अपना अंतिम दांव खेल रहे हैं । कश्मीर का उन्होंने अंतर्राष्ट्रीयकरण कर दिया है, वह कश्मीर को लेकर बहुत कठाेर भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। अब विश्व की नजर कश्मीर और पाकिस्तान पर है, मैं दूत हूं जिसने कश्मीर की आवाज को उठाया है।”

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar