‘ओखी’ पर मोदी ने की पलानीस्वामी से बात

  • Devendra
  • 02/12/2017
  • Comments Off on ‘ओखी’ पर मोदी ने की पलानीस्वामी से बात

चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चक्रवाती तूफान ‘ओखी’ का सामना कर रहे तमिलनाडु को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। मोदी ने कल रात तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी से फोन पर बात कर चक्रवाती तूफान ‘ओखी’ से हुए नुकसान की जानकारी ली।

इस संबंध में राज्य सरकार ने कहा कि वह जल्द ही एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर केन्द्र को भेजेगी और तूफान से प्रभावित जिलों में जारी राहत, बचाव एवं पुनर्वास कार्याें के लिए वित्तीय सहायता की मांग करेगी।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार पलानीस्वामी ने प्रधानमंत्री से कहा कि राज्य सरकार जल्द ही तूफान से हुए नुकसान के संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर केन्द्र को भेजेगी और तूफान से प्रभावित जिलों में जारी राहत, बचाव एवं पुनर्वास कार्याें के लिए वित्तीय सहायता की मांग करेगी।

मुख्यमंत्री ने मोदी को बताया कि चक्रवाती तूफान ‘ओखी’ के कारण तटीय जिले कन्याकुमारी और तिरुनेलवेली सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। मंत्रियों और वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के नेतृत्व में राहत एवं राहत कार्य किए जा रहे हैं।

इसी बीच, ऑपरेशन सिनर्जी के नाम से चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्य के तहत केरल और तमिलनाडु में कम से कम 400 मछुआरों को बचाया गया। जबकि लक्षद्वीप में भी 138 मछुआरों को बचाया गया।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar