कश्मीर में बड़े हमले की फिराक में आतंकी, सुरक्षाबलों को अलर्ट जारी

श्रीनगर। सुरक्षाबलों के ऑपरेशन ऑल आउट से हताश आतंकी सरगना अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने की बरसी छह दिसंबर के आसपास कश्मीर घाटी में एक बड़े और सनसनीखेज हमले की साजिश रच रहे हैं।

आतंकियों की इस साजिश को नाकाम बनाने के लिए खुफिया एजेंसियों ने राज्य पुलिस समेत सभी सुरक्षाबलों को अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा वादी में सभी संवेदनशील इलाकों में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

इस साल कश्मीर घाटी में अब तक 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं और कई स्थानीय आतंकी आत्मसमर्पण कर घर वापसी का रास्ता पकड़ रहे हैं। इससे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आर्इएसआर्इ व सरहद पार बैठे आतंकी सरगना हताश हैं और वे अपने कैडर का मनोबल बनाए रखने के लिए किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

सूत्रों ने बताया कि आतंकी सरगनाओं ने कश्मीर में सक्रिय अपने आत्मघाती कैडर को छह दिसंबर के आसपास किसी बड़े हमले को अंजाम देने का जिम्मा सौंपा है। हमले के लिए आतंकी संगठन सुरक्षाबलों के किसी काफिले या महत्वपूर्ण सुरक्षा अथवा नागरिक प्रतिष्ठान को चुन सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो आतंकी अपनी साजिश को श्रीनगर के भीतर और अनंतनाग-श्रीनगर-बारामुला-हंदवाड़ा राजमार्ग पर भी अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। इसके लिए कथित तौर पर आत्मघाती आतंकियों के दो से तीन दस्ते भी तैयार किए गए हैं। ये इस समय उत्तरी कश्मीर या श्रीनगर के किसी बाहरी क्षेत्र में अपने सेफ हाउस में उचित मौके की तलाश में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar