IPL: महेंद्रसिंह धोनी के CSK से जुड़ने का रास्ता साफ

नई दिल्ली। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने बुधवार को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्रसिंह धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से जुड़ने का रास्ता साफ कर दिया।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बुधवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया कि दो वर्ष के प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाले सीएसके और राजस्थान रॉयल्स को अपने 5-5 खिलाड़‍ियों को बरकरार रखने का मौका मिलेगा। ये दोनों खिलाड़ी उन पांच-पांच खिलाड़‍ियों को बरकरार रख सकती है जो 2015 में उनके पास थे और इसके बाद राइजिंग पुणे सुपरजायंट और गुजरात लॉयंस की तरफ से खेले थे। ये टीमें प्लेयर्स रिटेन्शन और राइट टू मैच के तहत अपने 5-5 खिलाड़‍ियों को अपने पास रख सकेगी।

सीएसके अब महेंद्रसिंह धोनी, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ड्‍वेन ब्रावो और ब्रेंडन मॅक्कुलम को अपने पास रख सकती है। इसी तरह राजस्थान रॉयल्स अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और जेम्स फॉकनर को बरकरार रख सकती हैं।

2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले के चलते सीएसके और राजस्थान रॉयल्स को दो वर्षों (2016 और 2017) के लिए निलंबित किया गया था। इसके अलावा गवर्निंग काउंसिल ने अगले वर्ष होने वाले क्रिकेटरों की नीलामी के लिए फ्रेंचाइजियों का वेतन का बजट 66 करोड़ से बढ़ाकर 80 करोड़ कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar