बांदनवाड़ा: सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का नया भवन 2018 में होगा उपलब्ध

बांदनवाड़ा (राजेश मेहरा) यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का नया भवन 2018 में जनसेवार्थ उपलब्ध रहेगा। यह भवन राष्ट्रीय राजमार्ग 79 पर बनकर तैयार है। यह भवन केकड़ी के राजकीय अस्पताल की तर्ज पर ही निर्माण किया गया है। वर्तमान में सीएचसी अपने पुराने भवन में ही चल रहा है। नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भी कई आवश्यक सुविधाओं की कमी है। इस संबंध में स्थानीय सरपंच दलजीतसिंह रहलानी ने विभिन्न जनप्रतिनिधियों को पत्र प्रेषित करइन कमियों दूर करने और बजट आवंटन की मांग की है।

नवनिर्मित अस्पताल में रही कमियां
नवनिर्मित भवन में चिकित्सकों के आवास हेतु 6 आवासीय भवन स्वीकृत हैं जबकि यहां पर सिर्फ दो आवासीय भवन ही बनाए जा रहे हैं। साथ ही एक जनरल वार्ड, कार्यालय कक्ष एवं स्टोर रूम की भी कमियां हैं। जिसे लेकर सरपंच दलजीतसिंह रहलानी ने मसूदा विधायक सुशीलकंवर पलाड़ा एवं चिकित्सा मंत्री कालीचरण सर्राफ को पत्र प्रेषित कर नवनिर्मित अस्पताल में रह रही कमियों को दूर करने की मांग की है।

स्टाफ पर उपस्थित रहने का रहेगा दबाव
नवनिर्मित भवन में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शिफ्ट होने
के बाद अस्पताल कर्मचारियों व चिकित्सकों पर अस्पताल परिसर में ही रहने का दबाव रहेगा। क्योंकि यह अस्पताल राष्ट्रीय राजमार्ग 79 पर स्थित होने के कारण प्रतिदिन मंत्री, जनप्रतिनिधियों व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों का आवागमन बना रहेगा। साथ
ही मरीजों व अन्य आहत व्यक्तियों को 24 घंटे चिकित्सा सुविधाएं प्राप्त
हो सकेगी।

अण्डरपास बनाने की भी मांग
नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जनता की सेवार्थ संभवत: 2018 में उपलब्ध हो जाएगा। यहां पहुंचने के लिए ग्राम बांदनवाड़ा सहित, कीटाप, कुम्हारिया, केबानिया, सेदरिया एवं अन्य गांव के लोगों को मुख्य चौराहे के चक्कर लगाते हुए पहुंचना पड़ेगा। इससे लोगों को कुछ परेशानी उठानी पड़ सकती है। इस स्थिति को देखते हुए सरपंच ने उपखंड अधिकारी भिनाय को ज्ञापन प्रेषित करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 79 के नीचे से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तक अण्डरपास बनाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar