जल्द पेश होगी व्हाट्सएप की नई बिजनेस एप, मिलेंगे कई नए कमाल के फीचर्स

जालंधर : इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप जल्द ही अपनी नई बिजनेस एप को पेश करने वाली है। इस एप के जरिए यूजर को बिजनेस करने में काफी आसानी होगी। इसमें बिजनेस के दौरान आप चैटिंग से ही यह पता लगा सकेंगे कि दूसरा यूजर वैरिफाइड है या वह अन वैरिफाइड अकाउंट का यूज कर रहा है। इस एप में वेरीफाई अकाउंट की प्रोफाइल पर ग्रीन चैक मार्क का बैज शो होगा। वहीं ग्रे क्वोश्चन मार्क बैज शो होने वाले बिजनेस अकाउंट से यह पता लगेगा कि यूजर व्हाट्सएप बिजनेस एप का तो उपयोग कर रहा है लेकिन उसका अकाउंट व्हाट्सएप की तरफ से वैरीफाई नहीं है।

कम्पनी की वैबसाइट पर पब्लिश किए गए नए FAQ (यानी अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न व उत्तरों) में व्हाट्सएप ने नए बिजनैस एप को लेकर ज्यादा डिटेल साझी की है। इनमें बताया गया है कि इस एप में नोन वेरिफाई यूजर व वैरीफाइड अपकमिंग बिजनेस अकाउंट की पहचान आसानी से की जा सकेगी।

व्हाट्सएप बिजनेस एप में मिलेंगे कई नए फीचर्स
इस एप में कई नए दिलचस्प फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें ऑटो रिस्पोंस, क्रीएट आ बिजनेस प्रोफाइल, चैट माइग्रेशन व एनालिटिक्स दिए गए होंगे। व्हाट्सएप के मुताबिक इस एप को यूजर्स की जरूरत के हिसाब से बनाया गया है। इसे फिलहाल टैस्टर्स के एक प्राइवेट ग्रुप के द्वारा टैस्ट किया जा रहा है, जिसमें नए फीचर्स को चैक कर यूजर के एक्पीरिएंस को शेयर किया जाएगा जिससे एप को और बेहतर बनाया जा सकेगा।

टाइटल बार में लिखा होगा व्हाट्सएप बिजनेस
व्हाट्सएप बिजनेस एप साधारण उपयोग में लाई जाने वाली एप से थोड़ी अलग होगी। इस एप के लोगो में कॉलिंग सिम्बल को ग्रीन कलर के बबल के बीच “B” नेम से दिखाया गया होगा। वैसे डाउनलोडिंग करने पर यह एप व्हाट्सएप जैसी ही देखने में लगेगी लेकिन इसकी टाइटल बार में व्हाट्सएप बिजनेस देखने को मिलेगा।

इस एप में आप चैट में से ही किसी भी बिजनेस अकाउंट को किसी भी समय स्पाम रिपोर्ट कर सकेंगे। बिजनेस व्हाट्सएप एप को लॉन्च करने से पहले WABetaInfo नामक वैबसाइट पर इस जानकारी को एक फैन द्वारा स्पोट किया गया है। माना जा रहा है कि इस एप के आने के बाद फेक एप्स को डाउनलोड करने से रोका जा सकेगा। आपको बता दें कि गूगल प्ले स्टोर पर हाल ही में अपडेट व्हाट्सएप मैसंजर के नाम से एक फेक एप को उपलब्ध करवाया गया था। इसे WhatsApp Inc डिवेल्पर नाम से लिस्ट किया गया था। जिसे असली समझने के बाद हजारों लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar