राहुल गांधी ने सावरकर का ही नहीं महात्मा गांधी का भी अपमान किया है: पूनियां

  • Devendra
  • 15/12/2019
  • Comments Off on राहुल गांधी ने सावरकर का ही नहीं महात्मा गांधी का भी अपमान किया है: पूनियां

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने वीर सावरकर का ही नहीं बल्कि महात्मा गांधी का भी अपमान किया है। डा़ पूनियां ने रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी के नाम के साथ जोड़ने से सावरकर का अपमान होता है। गांधी लगाने से कोई महान नहीं होता। यह गांधी परिवार महात्मा गांधी के पांव की धूल के कण के भी बराबर नहीं है।

इस परिवार की नौटंकी समाप्त होने का समय आ गया है। राहुल गांधी इतिहास की ऐसी भूल है, जिसने कांग्रेस को समाप्त करने का प्रण लिया है। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने भी कहा था कांग्रेस को समाप्त कर देना चाहिए। राहुल गांधी उसी दिशा में आगे बढ़ते हुए इस तरह के वक्तव्य दे रहे हैं। वह कांग्रेस के बहादुर शाह जफर सिद्ध होंगे। डॉ. पूनियां ने कहा कि वैचारिक रूप से कांग्रेस को और गांधी खानदान को जनता ने नकार दिया है। इनको तकलीफ यह है कि जो सच्चे गुमनाम देशभक्त थे, उनका अब महिमामंडन हो रहा है तो इन्हें अपना अस्तित्व बचाने के लिए अनर्गल बयानबाजी करनी पड़ती है, ताकि जनता को भ्रमित किया जा सके, किंतु जनता अब इनके बहकावे में नहीं आएगी। जनता ने देश का नेतृत्व मजबूत हाथों में सौंपा है।

डा़ पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा रैली में आर.एस.एस एवं भाजपा पर दिए वक्तव्य के प्रत्युत्तर में कहा जब श्री गहलोत बोलते हैं तो लोग इधर- उधर उठकर जाने लगते हैं। उन्हें उबासी आने लगती है। नींद आने लगती है। इसकी मुख्य वजह उनका घिसा पिटा और हर बार रटा- रटाया भाषण है। यह उनकी पुरानी आदत है। वे अपने हर भाषण और वक्तव्य में भाजपा और आर.एस.एस को कोसने का ही काम करते हैं, जबकि राज्य की बुनियादी समस्याओं की ओर उनका ध्यान जाता ही नहीं है। जनता समस्याओं से त्रस्त है। राज्य का विकास पूर्णतया ठप पड़ा है। जिसके चलते श्री गहलोत जनता का ध्यान भटकाने के लिए सदैव अमर्यादित और विवादास्पद बयान देते रहते हैं।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar