कांग्रेस अल्पसंख्यकों में डर पैदा करने की राजनीति कर रही है: गडकरी

  • Devendra
  • 17/12/2019
  • Comments Off on कांग्रेस अल्पसंख्यकों में डर पैदा करने की राजनीति कर रही है: गडकरी

नई दिल्ली। (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष एवं केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कांग्रेस पर अल्पसंख्यकों में डर पैदा करके राजनीति करने का आरोप लगाया है। श्री गडकरी ने समाचार चैनल आजतक के एक कार्यक्रम में मंगलवार को केंद्र सरकार के कामकाज की सराहना करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसी मुसलमान या अल्पसंख्यकों में डर पैदा नहीं करना चाहती है।

उन्होंने कांग्रेस पर अल्पसंख्यकों में डर पैदा करने की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए सवाल किया कि विश्व में कोई भी ऐसा देश है, जो अवैध रूप से आये लोगों को नागरिकता प्रदान करता हो। शरणार्थी के सवाल पर श्री गडकरी ने कहा पड़ोसी देश में शरणार्थियों की संख्या 20 प्रतिशत से घटकर मात्र तीन प्रतिशत रह गई और चर्चा इस पर होनी चाहिए। बंगलादेश में हिंदू कहां है। बंगलादेश को भारत का मित्र देश बताते हुए पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वहां गरीबी के कारण लोग शरणार्थी बने हैं। देश की अर्थव्यवस्था में छाई सुस्ती का जिक्र करते हुए श्री गडकरी ने कहा कि सरकार मंदी को दूर करने के लिए तेजी से काम कर रही है और कदम उठाये जा रहे हैं जिसके अच्छे परिणाम जल्दी ही सामने आयेंगे। उन्होंने ग्रामीण कृषि अर्थव्यवस्था को रोजगार का अच्छा स्रोत बताते हुए कहा कि पांच करोड़ नौकरी का लक्ष्य इसके माध्यम से हासिल किया जा सकता है।

श्री गडकरी ने सड़क दुर्घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले पांच साल में कुछ खास काम नहीं हुआ। नया मोटर वाहन कानून बन जाने के बाद तमिलनाडु सरकार के प्रयास से सड़क दुर्घटनाओं में 29 प्रतिशत तक की कमी आई है। उन्होंने कहा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के बारे में जागरुक करने के लिए दो हजार प्रशिक्षण केंद्र खोले जायेंगे। केंद्रीय मंत्री ने गंगा नदी को स्वच्छ बनाने के लिए जारी नमामि गंगे परियोजना का उल्लेख करते हुए कहा कि जीवनदायिनी गंगा नदी को अविरल निर्मल गंगा बनाने के जो प्रयास किए जा रहे उससे वह संतुष्ट हैं। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को आजादी के बाद का सबसे बड़ा आर्थिक सुधार बताते हुए श्री गडकरी ने कहा कि देश को विश्व की प्रमुख आर्थिक शक्ति बनाना है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar