भिनाय: कहीं खुशी, कहीं गम

  • Devendra
  • 18/12/2019
  • Comments Off on भिनाय: कहीं खुशी, कहीं गम

25 ग्राम पंचायतों के पंच व सरपंचों की निकाली लॉटरी
बांदनवाड़ा। (राजेश मेहरा) पंचायती राज चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन के आदेशानुसार भिनाय पंचायत समिति के अधीन 25 ग्राम पंचायतों के लिए सरपंचों एवं 271 वार्डपंचों की वर्गवार रोटेशन लॉटरी बुधवार को भिनाय पंचायत समिति के सभागार में क्षेत्रीय विधायक राकेश पारीक, उपखंड अधिकारी संजू मीणा, विकास अधिकारी सीमा गौड़, तहसीलदार शिवन्या गुप्ता की मौजूदगी में निकाली गई। जिसमें देवपुरा, बड़ली व कनेईकलां अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है एवं लामगरा व छछूंदरा ग्राम पंचायत अनुसूचित जाति महिला वर्ग के लिए आरक्षित है।

राताकोट ग्राम पंचायत को अनुसूचित जनजाति के लिए घोषित किया गया है। एकलसिंहा, कुम्हारिया व चांपानेरी को अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है। ग्राम पंचायत बडग़ांव व गुढ़ाखुर्द को अन्य पिछड़ा वर्ग महिला वर्ग के लिए आरक्षित किया है। सामान्य वर्ग के लिए बुबकिया, नागोला, राममालिया, सिंगावल, नांदसी एवं पड़ांगा आरक्षित है। सामान्य वर्ग महिला के लिए ग्राम पंचायत करांटी, देवलिया कलां, पाड़लिया, बांदनवाड़ा, धांतोल, भिनाय, सोबड़ी, कैरोट आरक्षित है। लॉटरी निकलने के साथ ही सरपंच पद के दावेदारों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है तो वहीं कुछेक ऐसे भी दावेदार है जिनकी आशाओं पर लॉटरी ने पानी फेर दिया है।

मसूदा उपखंड अधिकारी मोहनलाल खटनावलिया ने बताया कि मसूदा पंचायत समिति के अधीन ग्राम पंचायतों की सरपंचों की लॉटरी आज प्रात: 10 बजे मसूदा पंचायत समिति के सभागार में निकाली जायेगी।

गुलाबपुरा उपखंड अधिकारी आलोक जैन ने बताया कि हुरड़ा पंचायत समिति के अधीन विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंचों और वार्ड पंचों की लॉटरी 21 दिसम्बर को प्रात: 11:30 बजे जिला कलेक्ट्रट कार्यालय में निकाली जायेगी। वहीं पंचायत समिति सदस्य, प्रधान एवं जिला परिषद सदस्यों की लॉटरी आज जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय निकलेगी।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar