साप्ताहिक भविष्यफल: इन राशियों पर सितार रहेगा मेहरबान

मेष: दुश्मनों के उभरने, सेहत के बिगड़ने तथा पांव के फिसलने का डर रहेगा मगर कामकाजी कामों की दशा अच्छी, सफलता भी साथ देगी। 10 दिसंबर को कामों में कामयाबी, तेज प्रभाव दबदबा बना रहेगा, 11-12 को शत्रु उभरते-सिमटते रहेंगे, इसलिए उन पर ज्यादा भरोसा न करें, मगर 13 से 15  शाम तक व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, घरेलू जीवन में तालमेल-सौहार्द बना रहेगा, फिर 15 शाम से 16 दिसंबर तक सेहत का ध्यान रखें, कहीं चोट लगने का भी डर रहेगा।

वृष: सप्ताह का पूर्वाद्र्ध आमतौर पर कामयाबी देने तथा बेहतरी के हालात बनाने वाला मगर उत्तराद्ध में किसी-न-किसी पहलू से टैंशन-परेशानी बनी रहेगी। 10 दिसंबर को जायदादी कामों के लिए समय बेहतर, इज्जत-मान की प्राप्ति, 11-12 को उद्देश्य प्रोग्राम हल होंगे, हर तरह से बेहतरी होगी, 13 से 15 शाम तक न तो दुश्मनों को कमजोर समझें और न ही उनको अनदेखा करें, सफर भी न करना ठीक रहेगा, मगर 15 शाम से 16 दिसंबर तक घरेलू मोर्चा पर कुछ तनातनी तथा टैंशन परेशानी रहने का डर।

मिथुन: कोर्ट-कचहरी के कामों में पैठ, धाक बनी रहेगी, तेज प्रभाव बना रहेगा, मगर केतु की कमजोर स्थिति के कारण सेहत में गड़बड़ी रहने तथा शत्रु पक्ष की शरारतें बनी रहने का डर रहेगा। 10 दिसंबर को कामकाजी भागदौड़ बनी रहेगी, 11-12 को जमीनी तथा अदालती कामों में कदम बढ़त की तरफ, बड़े लोग भी मेहरबान रहेंगे, 13 से 15 शाम तक संतान सहयोगी तथा सपोर्टिव रहेगी, फिर 15 शाम से 16 दिसंबर तक विरोधियों से फासला रखें, क्योंकि वे अपनी घटिया हरकतों से बाज न आएंगे।

कर्क: मित्रों से मेल संपर्क, सहयोग, जमीनी तथा अदालती कामों में कामयाबी मिलेगी मगर राहू-केतु की स्थिति घरेलू मोर्चों पर कटुता तथा टैंशन परेशानी रखने वाली है, एहतियात रखें। 10 दिसंबर को कारोबारी कामों के लिए सितारा अच्छा, 11-12 को किसी सज्जन मित्र की मदद से आपका कोई उलझा रुका काम मैच्योर हो सकता है, 13 से 15 शाम तक जायदादी तथा कोर्ट कचहरी के कामों के लिए आप की भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी, फिर 15 शाम से 16 दिसंबर तक बुद्धि तथा मन गलत कामों की तरफ भटकता नजर आएगा।

सिंह: सितारा कारोबारी कामों तथा कारोबारी टूरिंग के लिए अच्छा मगर कोई जमीनी या अदालती काम हाथ में न लेना ठीक रहेगा, 10 दिसंबर को कारोबारी दशा अच्छी, कोशिशों में सफलता मिलेगी, 11-12 को खेती उत्पादों, खेती उपकरणों, खादों, बीजों, करियाना तथा मनियारी का काम करने वालों की अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, 13 से 15 शाम तक बड़े लोग सपोर्टिव रवैया रखेंगे, कामकाजी साथी सहयोग करेंगे, 15 शाम से 16 दिसंबरतक जमीनी तथा अदालती कामों में मेहनत की सही रिटर्न न मिलेगी।

कन्या: सप्ताह का पहला तथा आखिरी हिस्सा विपरीत हालात रखने वाला मगर दरमियानी  हिस्से में कारोबारी तौर पर कदम बढ़त की तरफ रहेगा। शनि के ढैय्या के कारण भी किसी न किसी पेचीदगी के साथ वास्ता रहेगा, एहतियात रखें। 10 दिसंबर को उलझनों-झमेलों से बचाव रखें मगर 11-12 को व्यापारिक तथा कामकाजी कामों की दशा अच्छी, सफलता साथ देगी, 13 से 15 शाम तक धन-लाभ वाला सितारा, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद, 15 शाम से 16 दिसंबर तक घटिया नेचर वाले लोगों के साथ निकटता न रखें।

तुला: सितारा व्यापार कारोबार के काम संवारने तथा बेहतरी के हालात बनाने वाला, मगर कामकाजी कामों को बे-ध्यानी के साथ अटैंड न करें। 10 दिसंबर को कारोबारी कामों की दशा बेहतर, इज्जत-मान की प्राप्ति, 11-12 को धन हानि उलझनों तथा खर्चों का सिलसिला बना रहेगा। किसी पर ज्यादा भरोसा भी न करें मगर 13 से 15 शाम तक अर्थ तथा कारोबारी दशा ठीक, यत्नों में सफलता मिलेगी, 15 शाम से 16 दिसंबरतक लेन-देन के काम सतर्क रह कर करें, उधारी के चक्कर में भी कम फंसें।

वृश्चिक: यत्नों, प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी, आमदन तो होगी मगर धन का ठहराव कम ही होगा। साढ़ेसाती भी मन को अशांत, डिस्टर्ब तथा अपसैट रखने वाली है, एहतियात रखें। 10 दिसंबर को सफलता तथा इज्जत मान बना रहेगा, 11-12 को व्यापार कारोबार में लाभ, कारोबारी टूरिंग ठीक रहेगी, 13 से 15 शाम तक आम हालात विपरीत बन सकते हैं, इसलिए हर मोर्चा पर सावधानी रखनी ठीक रहेगी, अलबत्ता 15 शाम से 16 दिसंबर तक मन डांवाडोल रहेगा, गलत कामों की तरफ भागते अपने मन पर भी जब्त रखें।

धनु: सरकारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, धन-लाभ के लिए समय बेहतर, मगर किसी न किसी पंगे के जागृत रहने का डर रहेगा। 10 दिसंबर को इरादों में कामयाबी, मनोबल-दबदबा बना रहेगा, 11-12 को सरकारी-गैर सरकारी कामों में कामयाबी, अफसर मेहरबान रहेंगे, 13 से 15 शाम तक धन-लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए समय बेहतर, आम हालात भी बेहतर रहेंगे, फिर 15 शाम से 16 दिसंबर तक समय धन हानि, खर्चों वाला, लेन-देन तथा लिखत-पढ़त के काम भी सावधानी से फाइनल करें।

मकर: सेहत का ध्यान रखें मगर राजकीय कामों में बोलबाला बना रहेगा, बड़े लोगों के रुख में लचक रहेगी, वैसे आम हालात भी बेहतर बने रहेंगे। 10 दिसंबर को सेहत के प्रति अटैंटिव रहें मगर 11-12 को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, वैसे हर तरह से कामयाबी मिलेगी, 13 से 15 शाम तक अफसरों के साफ्ट रुख के कारण किसी सरकारी काम में कुछ पेशकदमी होगी, 15 शाम से 16 दिसंबर तक व्यापार-कारोबार में लाभ।

कुंभ: सितारा सेहत तथा सरकारी कामों के लिए ढीला मगर कामकाजी दशा पहले जैसी, यत्न करने पर योजनाबंदी भी कुछ आगे बढ़ेगी। 10 दिसंबर को कामकाजी दशा संतोषजनक, 11-12 को सेहत की संभाल रखें, बेतुके खान-पान से भी बचाव रखें, सफर भी टाल देना ठीक रहेगा, 13 से 15 शाम तक मनोबल दबदबा बना रहेगा, स्कीमें प्रोग्राम भी कुछ आगे बढ़ेंगे, 15 शाम से 16 दिसंबर तक अफसरों के टैंस तथा सख्त रुख के कारण सरकारी कामों में कोई मुश्किल उभर सकती है।

मीन: कारोबारी दशा अच्छी, घरेलू मोर्चों पर तालमेल सौहार्द बना रहेगा, मगर सेहत में कुछ-न-कुछ गड़बड़ी रहने का डर रहेगा। 10 दिसंबर को शत्रुओं की हरकतों पर नजर रखें  मन भी डिस्टर्ब सा रहेगा, मगर 11-12 को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में सफलता मिलेगी, 13 से 15 शाम तक सेहत, खासकर पेट का ध्यान रखें, शीत वस्तुओं का भी कम सेवन करें, फिर 15 शाम से 16 दिसंबर तक मन पर गलत सोच प्रभावी रहेगी, कोई न कोई बाधा-समस्या भी जागृत रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar