पातशाही धन-धन गुरु गोविन्दसिंह जी दे…

  • Devendra
  • 25/12/2019
  • Comments Off on पातशाही धन-धन गुरु गोविन्दसिंह जी दे…

सिख समाज: गतका ग्रुप ने किए हैरतअंगेज करतबों का प्रदर्शन
बिजयनगर। सिख समुदाय के दशम पातशाही धन-धन गुरु गोविन्दसिंह जी दे नगर कीर्तन हर्षोल्लास के साथ निकाला गया। ट्रस्ट श्री गुरुसिंह सभा के प्रधान गुरुभेजसिंह टुटेजा ने बताया कि नाड़ी मोहल्ला स्थित गुरुद्वारा से प्रारम्भ हुए नगर कीर्तन का खाईलैण्ड मार्केट में विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं सहित व्यापारियों ने स्वागत किया। कीर्तन यहां से पीपली चौराहा होते हुए शहर के जिन प्रमुख मार्गों से निकला वहां वहां विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने कीर्तन यात्रा का स्वागत किया।

कीर्तन में बाबा बंदा सिंह बहादुर गतका ग्रुप (भरतपुर) जत्थेदार सतपालसिंह के नेतृत्व में एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज करतबों का प्रदर्शन कर क्षेत्रवासियों को आश्चर्यचकित कर दिया। करतब दिखाने वाले व्यक्ति ने बर्फ की सिल्ली पर कलाकार को लिटाकर उसके मुंह पर एक नहीं कई बार ताबड़तौड ट्यूब लाईट के डंडे फोड़े, मुंह पर पट्टी बांधकर सिर पर ईटें व नारियल तोड़े, एक कलाकार ने तो मुंह से आग का गोला निकालकर सबको अचम्भित कर दिया। वहीं दूसरे कलाकार ने सड़क पर लेटकर अपने ऊपर से दोपहिया व चारपहिया वाहन निकलवा दिया।

कीर्तन मुख्य मार्गों से होता हुआ पुन: गुरुद्वारा पहुंचकर सम्पन्न हुआ जहां श्रद्धालुओं में लंगर बरताया गया। इस अवसर पर ट्रस्ट श्री गुरुसिंह सभा बिजयनगर के उपप्रधान हरगोविन्दसिंह, सचिव कुलदीपसिंह सलूजा, कोषाध्यक्ष जगजीतसिंह, तरनदीपसिंह, नवनीतसिंह, रघुवीर सिंह, ब्यावर ट्रस्ट के प्रधान जसवीरसिंह, पूर्व प्रधान गुरुबच्चनसिंह, नवनीत सिंह, अजमेर गुरुद्वारा कमेटी के कोषाध्यक्ष प्रतापसिंह, मनजीत सिंह छाबड़ा सहित कई गणमान्य मौजूद रहे। कीर्तन का आकर्षण केन्द्र रहे पांच वर्षीय बालक मनवीनसिंह टुटेजा पंज प्यारों की अगुवाई करते हुए उनके आगे-आगे चलते रहे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar