ननकाना साहिब घटना के विरोध में सिख समुदाय का पाकिस्तान उच्चायोग पर प्रदर्शन

  • Devendra
  • 04/01/2020
  • Comments Off on ननकाना साहिब घटना के विरोध में सिख समुदाय का पाकिस्तान उच्चायोग पर प्रदर्शन

नई दिल्ली। (वार्ता) पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हमले के विरोध में राजधानी में सिख समुदाय के लोगों ने शनिवार को पाकिस्तान उच्चायोग के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और अकाली दल के नेताओं ने राजौरी गार्डन से विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा की अगुवाई में प्रदर्शनकारियों ने अपना आक्रोश जताया और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। श्री सिरसा ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा,“ पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारा में जो कुछ हुआ,उसकी हम कड़ी भर्त्सना करते हैं। यह बहुत ही निंदनीय है।

सिखों पर हमला और सिखों को धमकी देना तथा पवित्र गुरुद्वारा का नाम बदलने और पाकिस्तान से सिखों को निकालने की धमकी की हम कड़ी निंदा करते हैं।” उन्होंने कहा कि सिख समुदाय किसी से डरने वाला नहीं है। सिख निपटना जानते हैं। अकाली नेता ने कहा,“ हम यहां यह बताने के लिए एकत्रित हुए हैं कि सिख समुदाय किसी से डरने वाला नहीं है और अपनी आत्मरक्षा के लिए किसी से भी टकराने में पीछे रहने वाले नहीं हैं।”

श्री सिरसा ने कहा कि ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर शुक्रवार को हुई घटना शर्मनाक है। सिख समुदाय की पाकिस्तान सरकार से मांग है कि वह वहां रहने वाले सिख समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तुरंत कदम उठाये। उनकी अगुवाई में सिख प्रतिनिधिमंडल ने उच्चायोग को अपना ज्ञापन सौंपा जिसमें ननकाना साहिब घटना पर कड़ा रोष जताया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे पवित्र स्थानों पर किसी प्रकार के हमले को सिख समुदाय बर्दाश्त नहीं करेगा और पाकिस्तान हमें धमकी देने का किसी भी तरह से प्रयास नहीं करे। ननकाना साहिब की घटना ने पूरे सिख समुदाय को झकझोर कर रख दिया है और हम पाकिस्तान में अपने सिख भाइयों के साथ खड़े हैं।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar