पाकिस्तान ननकाना साहिब गुरुद्वारे के हमलावरों पर कार्रवाई करे: भाजपा

  • Devendra
  • 04/01/2020
  • Comments Off on पाकिस्तान ननकाना साहिब गुरुद्वारे के हमलावरों पर कार्रवाई करे: भाजपा

नई दिल्ली। (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पाकिस्तान के मंत्री चौधरी फवाद खान द्वारा ननकाना साहिब की घटना के बारे में भाजपा पर झूठा प्रचार करने का आरोप लगाये जाने पर शनिवार को पलटवार किया और कहा कि श्री खान को ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमला करने के दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिये।

भाजपा की प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद खान के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान को झूठ की इबारत लिखने वाला देश है। उसे ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले की घटना के आरोपियों को जेल भेजना चाहिये। ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले की घटना को श्रीमती लेखी द्वारा पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की प्रताड़ना का सबूत बताये जाने पर चौधरी फवाद हुसैन ने आज तुरंत ट्वीट कर कहा कि भाजपा प्रवक्ता का विविधता और धार्मिक सौहार्द्र पर व्याख्यान, उल्टा चोर कोतवाल को डांटने की कहावत जैसा है। उन्होंने भाजपा पर नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुये कहा कि भाजपा के लोग झूठा प्रचार बंद करें।

श्रीमती लेखी ने फवाद के ट्वीट पर कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि फवाद ने हमारे संवाददाता सम्मेलन पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। फवाद से मेरी गुजारिश है कि उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें जिन्होंने पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे की घटना को अंजाम दिया है।” उन्होंने मांग की कि आरोपियों को जेल भेजा जाये, अल्पसंख्यकों पर हमले और प्रताड़ना को रोका जाये, बच्चियों का अपहरण और बलात्कार रोके जायें। संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने कहा, “फवाद चौधरी पहले इमरान खान के उस वीडियो के बारे में बतायें कि वह कहां का है जो उन्होंने ट्वीट किया था। सात साल पुराना वीडियो उठा कर भारत के माथे पर मढ़ दिया गया। इतना बड़ा भ्रम फैलाया पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने।” उन्होंने कहा, “झूठ की इबारत लिखने का नाम ही पाकिस्तान है। इमरान खान वही बोल रहे हैं जो वहां की फौज बोल रही है।”

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar