भिनाय पंचायत समिति में मतदान कल

  • Devendra
  • 16/01/2020
  • Comments Off on भिनाय पंचायत समिति में मतदान कल

बिजयनगर। पंचायती राज के प्रथम चरण के चुनाव के लिए भिनाय पंचायत समिति के 24 सरपंचों सहित 266 वार्ड पंचों के चुनाव के लिए 17 जनवरी को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान किया जाएगा। इनमें सरपंच पद के लिए 162 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। वहीं पडांगा ग्राम पंचायत का चुनाव निर्विरोध हुआ है। इस चरण में सर्वाधिक सरपंच पद के दावेदार 12 प्रत्याशी देवलियां कलां तो सबसे कम 2 प्रत्याशी छछूंदरा ग्राम पंचायत से है।

प्रचार थमने से पहले प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने मतदाताओं का मन जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। प्रत्याशी समर्थकों सहित घर-घर पहुंचकर अपने समर्थन में वोट डालने की अपील कर रहे हैं। महिला प्रत्याशियों के साथ पुरुष प्रत्याशियों के प्रचार के लिए भी परिवार की महिलाएं भी गली-गली घूम कर समर्थन मांगते दिखी। प्रशासन ने मतदान केंद्र के 200 मीटर के दायरे में बैनर, झंडे या किसी भी प्रकार की चुनाव सामग्री प्रतिबंधित रहेगी।

इसी प्रकार द्वितीय चरण के चुनाव के तहत मसूदा पंचायत समिति में 40 सरपंच सहित 308 वार्ड पंचों के लिए 22 जनवरी को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। मंगलवार को 78 वार्डपंच निर्विरोध निवार्चित हुए है। सरपंच पद के लिए 228 व वार्डपंच के लिए 942 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न मिलने के बाद से ही प्रचार में तेजी आ गई।
मतदान दिवस पर सवैतनिक अवकाश
पंचायत राज चुनाव के पहले एवं द्वितीय चरण के तहत 17 व 22 जनवरी को विभिन्न कारोबार, व्यवसाय, औद्यौगिक उपक्रम या किसी अन्य स्थापन में नियोजित प्रत्येक व्यक्ति को मतदान करने का अधिकार है। उसे मतदान के लिए सवैतनिक अवकाश मंजूर किया गया है। सवैतनिक अवकाश नहीं देने पर कार्रवाई हो सकती है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar