लक्ष्य निर्धारत कर होनहारों ने सीए पर लगाया निशाना

  • Devendra
  • 22/01/2020
  • Comments Off on लक्ष्य निर्धारत कर होनहारों ने सीए पर लगाया निशाना

बिजयनगर। दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकांउटेंटस ऑफ इंडिया ने सीए फाइनल नवम्बर 2019 परीक्षा का परिणाम विगत दिनों घोषित किया। इसमें शहर से अभिनन्दन भंडारी, प्रवीण लोढ़ा, मनोज जैन एवं विकास गोखरू एवं शुभम जागिड़ उत्तीर्ण हुए।

बिजयनगर गणपति बैग एवं डे्रेसेज के प्रोपराईटर अभिनन्दन भण्डारी पुत्र हस्तीमल भण्डारी ने बताया कि उन्होंने पूर्व में परीक्षा दी थी लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने व्यवसाय की व्यस्तता के चलते लगातार प्रयास नहीं किया। अभी हाल ही में हुई परीक्षा में पुन: प्रयास किया। इसके लिए अच्छी मेहनत भी की। इसी का परिणाम है कि उनका इस बार परीक्षा परिणाम अच्छा रहा। भण्डारी ने बताया कि वे बिजयनगर में ही रहकर बैग व ड्रेसेज को लेकर स्टार्टअप शुरू करने का प्रयास करेंगे।

शुभम जांगिड़ पुत्र राजकुमार जांगिड़ निवासी बिजयनगर ने बताया कि वो लगातार 4 बार से सीए का एग्जाम देते आ रहे हैं। पिछले तीन बार से उन्हें बहुत कम मार्क्स से सफलता से दूर होना पड़ रहा था। इस पर जांगिड़ ने गत वर्षों के प्रश्नपत्रों का हल सहित अध्ययन किया तब कहीं जाकर इस बार सफलता मिली। जांगिड़ ने बताया कि वे चार्टर्ड अकाउंटेंट के क्षेत्र में ही अपना कॅरियर बनाना चाहते हैं।

विकास गोखरू पुत्र सम्पतसिंह गोखरू ने बताया कि प्रथम प्रयास में उन्हें कुछेक नम्बर कम आने से सफलता नहीं मिल पाई, लेकिन नवम्बर 2019 में हुई परीक्षा के लिए उन्होंने खासी मेहनत की। इसी का परिणाम रहा कि वो सफल हुआ। गोखरू ने बताया कि भविष्य में वे मुम्बई में ही अकांउटिंग के क्षेत्र में ही कॅरियर बनाएंगे।

प्रवीण लोढ़ा पुत्र महेन्द्र कुमार लोढ़ा निवासी कंवलियास ने बताया कि वो विगत तीन वर्षों से अच्छी तैयारी कर रहे थे। प्रथम प्रयास में मात्र 5-6 नम्बर से सफल होने से चूक गया, लेकिन हॉल ही की परीक्षा में अच्छी सफलता प्राप्त की है। लोढ़ा ने बताया कि वे अकाउंटिंग फील्ड में ही अपना कॅरियर बनाएंगे।

मनोज जैन पुत्र नेमीचन्द आंचलिया निवासी रूपाहेली ने बताया कि वे लगातार दो बार परीक्षा दी। पहले प्रयास में मात्र 12 नम्बरों से पिछड़ गया, लेकिन हाल ही नवम्बर 2019 में हुई परीक्षा में अच्छी तैयारी के साथ परीक्षा दी और सफलता प्राप्त की। जैन ने बताया कि वे इंवेस्टमेंट बैंकिंग और सिक्योरिटी मार्केट में जॉब करने के इच्छुक है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar