सीएए पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है: गड़करी

  • Devendra
  • 30/01/2020
  • Comments Off on सीएए पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है: गड़करी

नई दिल्ली। (वार्ता) केन्द्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नितिन गड़करी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह कदम पड़ोसी देशों से प्रताड़ित होकर भारत आने वाले अल्पसंख्यकों को राहत दिलाने वाला है लेकिन कुछ लोग इस पर जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

श्री गड़करी ने दिल्ली के सीलमपुर विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा,“मैं लोगों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि यह कानून नागरिकता लेने नहीं बल्कि देने वाला है और दिल्ली की जनता अच्छी तरह से यह बात समझती है।” उन्होंने दावा किया कि आठ फरवरी को दिल्ली की जनता कमल के निशान पर बटन दबाकर दिल्ली के विकास पर मोहर लगाएगी और दिल्ली में भाजपा की भारी बहुमत की सरकार आएगी। इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी कौशल मिश्रा भी मौजूद थे। श्री गड़करी ने कहा कि यह चुनाव दिल्ली के भविष्य का निर्णय करने वाला है। उन्होंने कहा कि केवल मेरे विभाग ने 70 हजार करोड़ का दिल्ली में कार्य किया गया। इसके बावजबद भी दिल्ली में बहुत ज्यादा कार्य करने की आवश्यकता है और यह कार्य केवल भाजपा की सरकार ही कर सकती है।

श्री गड़करी ने कहा कि दिल्ली में आज जल प्रदूषण और वायु प्रदूषण दिल्ली की दो सबसे बड़ी समस्या है। वायु प्रदूषण का सबसे बड़ा कारण दिल्ली का ट्रैफिक है लेकिन जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश से आने वाले वाहन दिल्ली के बीच से गुजरते थे। इस समस्या के निदान के लिए ईस्टर्न पेरिफेरल और वेस्टर्न के तहत रिंग रोड बनाया और इसके लिए हमने 24 सौ करोड़ रुपए खर्च किए, जिसका लाभ दिल्ली को भी मिला। यही नहीं हमने सैकड़ों ऐसे कार्य किए जो दिल्ली वालों के भविष्य के लिए बेहतर होने वाला है और आगे होता रहेगा।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar