मुद्दे की बात कभी नहीं करते मोदी: राहुल

  • Devendra
  • 06/02/2020
  • Comments Off on मुद्दे की बात कभी नहीं करते मोदी: राहुल

नई दिल्ली। (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि वह जितना चाहें बाेलते हैं और कुछ भी कह देते हैं लेकिन मुद्दे की बात पर कभी भी एक शब्द उनके मुंह से नहीं निकलता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देने के बाद श्री गांधी ने संसद भवन परिसर में पत्रकारों के सवालों पर कहा कि प्रधानमंत्री ने डेढ घंटे तक भाषण दिया लेकिन देश के युवाओं की असली समस्या बेरोजगारी पर एक शब्द नहीं बोला। उन्होंने कहा “देश के सामने इस समय सबसे बडा मुददा बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था का है। देश का हर युवा चाहता है कि पढाई पूरी करने के बाद उसे रोजगार मिले। देश में सबसे बडी समस्या रोजगार की है।”

उन्होंने कहा कि असली दिक्कत यह है कि श्री मोदी इस बारे में कुछ नहीं बोलते हैं। उन्होंने कहा “हमने प्रधानमंत्री से कई बार कहा कि आप आपने भाषण थोडा देश के युवाओं को बता दीजिए कि उनके रोजगार के लिए क्या किया जा रहा है। प्रधानमंत्री इस बारे में कुछ नहीं बोल सके। प्रधानमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया।” श्री गांधी ने कहा “वित्त मंत्री ने ढाई घंटे का भाषण दिया लेकिन बेरोजगारी को लेकर एक शब्द नहीं कहा। पहले अर्थव्यवस्था की बात होती थी। आज सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है लेकिन प्रधानमंत्री के मुंह से इस बारे में एक शब्द नहीं निकलता। वह कभी कांग्रेस के बारे में बोलते हैं, कभी पाकिस्तान के बारे में बोलते हैं, कभी पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के बारे में बोलते हैं, कभी बंगलादेश के बारे में बोलते हैं। मुद्दों की बात कीजिए प्रधानमंत्री जी। देश के युवकों काे बता दीजिए कि उनके रोजगार के लिए आप क्या कर रहे हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा था कि दो करोड युवाओं को रोजगार दूंगा, साढे पांच साल हो गये। हमने सवाल पूछा कि पिछले साल एक करोड लोगों ने रोजगार खोया लेकिन प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोल पाए।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar