हेलमेट का उपयोग आवश्यक रूप से करें: पारीक

  • Devendra
  • 09/02/2020
  • Comments Off on हेलमेट का उपयोग आवश्यक रूप से करें: पारीक

बिजयनगर। राजस्थान सड़क सुरक्षा सोसायटी, राजस्थान ब्राह्मण महासभा खण्ड मसूदा, स्टीलबर्ड हेलमेट एवं परिवहन विभाग राजस्थान के संयुक्त तत्वावधान में सड़क सुरक्षा अग्रदूत प्रशिक्षण एवं हेलमेट वितरण समारोह रविवार को क्षेत्रीय विधायक राकेश पारीक के मुख्य आतिथ्य में कृषि उपज मंडी प्रांगण के सामने स्थित राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित किया गया।

समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक पारीक ने कहा कि दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने से वाहन चालक का जीवन सुरक्षित रहता है। सभी नागरिको का परम कत्र्तव्य होना चाहिए कि वे हेलमेट अवश्य उपयोग करे। पारीक ने कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि अजमेर जिले में इस तरह का प्रथम कार्यक्रम बिजयनगर में विप्र बंधुओं के सहयोग से आयोजित किया गया है। इस दौरान पारीक ने संगठन को 25 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की।

इससे पूर्व समारोह को सम्बोधित करते हुए भीलवाड़ा जिला परिवहन अधिकारी वीरेन्द्रसिंह राठौड़ ने अग्रदूतों सहित गणमान्य लोगों को सड़क सुरक्षा से सम्बंधित विभिन्न नियमों की जानकारी देते हुए उनकी पालना के लिए सरकार की ओर से उठाये जा रहे जरूरी कदमों की जानकारी देते हुए उनकी पैनेल्टियों की जानकारी प्रदान की। राठौड़ ने बताया कि देश में रोजाना सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों पर काबू पाया जा सकता है लेकिन उसके लिए सभी लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी सहित हेलमेट उपयोग करने की महत्ती आवश्यकता है।

महासभा के जिलाध्यक्ष नरेश कौशिक ने कहा कि पूरे राज्य में जहां भी परिवहन विभाग ऐसे कार्यक्रम करने की यदि कार्य योजना बनाता है तो संगठन को अवश्य सूचित करे ताकि संगठन की ओर से सहयोग किया जा सके। प्रदेश महामंत्री बृजेश उपाध्याय ने परिवहन विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए मानव सुरक्षा के क्षेत्र में आवश्यक कदम बताया।

सेवानिृवत्त जिला परिवहन अधिकारी रामेश्वरलाल पारीक ने कहा कि सिर सलामत तो सब सलामत इसी उद्देश्य के साथ हेलमेट प्रोत्साहन, शिक्षा जागरूकता एवं हेलमेट अनिवार्यता अभियान की शुरूआत की गई है। इसके तहत समिति की ओर से प्रतिदिन विभिन्न जगहों पर सड़क सुरक्षा नियमों की पालना एवं जागरूकता को लेकर कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। ब्राह्मण महासभा खण्ड मसूदा अध्यक्ष धीरेन्द्र चाष्टा ने इस आयोजन के सफलतम संचालन के लिए संगठन के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों का सहयोग बताते हुए उनका आभार जताया एवं इसी प्रकार अन्य कार्यक्रमों में भी इसी प्रकार से सक्रियता के साथ सहभागिता के लिए आव्हान किया।

चाष्टा ने सभी अग्रदूतों से यातायात नियमों की पालना करने के साथ ही अन्य को जागरूक करने का आव्हान किया। कार्यक्रम के दौरान विधायक पारीक ने 20 अग्रदूतों को सड़क सुरक्षा नियमों की पालना की शपथ दिलाते हुए हेलमेट वितरित किये। साथ ही 580 अग्रदूतों को हेलमेट वितरित किए गए। समारोह में तहसीलदार स्वाति झा, पालिका अधिशासी अधिकारी मुकेश शर्मा, ब्राह्मण महासभा के सचिव सांवरलाल व्यास, कोषाध्यक्ष अमिताभ सनाढय़, प्रवक्ता विष्णुदत्त शर्मा, महिला प्रकोष्ठ खण्ड अध्यक्ष सीमा शर्मा, पार्षद बृजेश तिवाड़ी, कैलाश पारीक, रमेश पारीक, महासभा उपाध्यक्ष सत्यनारायण पुरोहित, अशोक तिवाड़ी, केडी मिश्रा, बद्रीनारायण मिश्रा, अनिल तिवाड़ी, विनोद त्रिपाठी, कपिल पंचोली, श्यामसुन्दर शर्मा, अनिल आचार्य, सुरेश सारस्वत, सत्यनारायण जोशी, राजेन्द्र शर्मा, सुरेश शर्मा, सत्यनारायण जोशी, साहब शरण आचार्य, शिवप्रसाद शर्मा, लेखा आचार्य, संजय शर्मा, पवन शर्मा, धन्नालाल जैन सहित कई गणमान्य मौजूद रहे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar