दिल्ली विस की मतगणना के लिए 21 केंद्र, सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम

  • Devendra
  • 10/02/2020
  • Comments Off on दिल्ली विस की मतगणना के लिए 21 केंद्र, सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम

नई दिल्ली। (वार्ता) दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए मंगलवार को होने वाली मतगणना के लिए 11 जिलों में 21 मतगणना केंद्र बनाये गए हैं। विधानसभा के लिए आठ फरवरी को मतदान हुआ था । इसके बाद ईवीएम को 21 मतगणना केंद्रों पर बनाये गए स्ट्रांग कक्ष में रखवा कर आसपास के इलाकों में सुरक्षा का खासा बंदोबस्त किया गया है । दिल्ली चुनाव अधिकारी कार्यालय की तरफ से सोमवार को प्राप्त जानकारी के अनुसार मतगणना के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं । मतगणना के समय सुरक्षा के त्रिस्तरीय इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस, होमगार्ड और अद्धसैनिक बलों की तैनाती की जायेगी । पुलिस के अनुसार मतगणना के दौरान किसी भी अप्रिय घटना की स्थिति से निपटने के लिए 50 टीमों को सुरक्षित रखा गया है । प्रत्येक टीम में 40 से 45 जवान शामिल हैं।

उत्तर पश्चिमी जिले में तीन मतगणना केंद्र बनाये गए हैं। नरेला रोड पर घेवरा स्थित छोटू राम ग्रामीण प्रौद्योगिकी संस्थान में दो रिठाला और किरारी दो विधानसभाओं के वोट गिने जायेंगे। कराला स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय में मुंडका विधानसभा की मतगणना होगी । मंगोलपुरी औद्योगिक क्षेत्र चरण एक के पाकेट बी स्थित आईटीआई में सुल्तानपुर माजरा और मंगोलपुरी विधानसभा की गिनती होगी। पीतमपुरा में मुनि माया राम जैन मार्ग स्थित कस्तूरबा प्रौद्योगिकी संस्थान और गुरु गोविंद सिंह कालेज में शालीमार बाग और त्रिनगर विधानसभा की मतगणना होगी।

उत्तर पूर्वी जिले की गोकुलपुर, मुस्तफाबाद और करावलनगर विधानसभाओं के वोटों की गिनती नंद नगरी स्थित आईटीआई की नयी बिल्डिंग में होगी। सीलमपुर और घोंडा विधानसभा के मत पुश्ता रोड के निकट शास्त्री पार्क में जीबीएसएसएस में गिने जायेंगे। मध्य जिले की सात सीटों बुराड़ी , तिमारपुर, सदर बाजार, चांदनी चौक, मटिया महल, बल्लीमारान और करोल बाग विधानसभा के वोटों की गिनती धीरपुर स्थित सर सी वी रमन औद्योगिकी प्रशिक्षण संस्थान में होगी। दक्षिण जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र की गिनती के लिए दो स्थानों पर मतगणना केंद्र बनाये गए हैं । इनमें मालवीय नगर, महरौली और छतरपुर के वोट सिरीफोर्ट राेड स्थित महिला के लिए जीजा बाई औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान और देवली और अम्बेडकरनगर के मतों की गिनती साकेत के जे ब्लाक स्थित वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सर्वोदय बाल विद्यालय में होगी।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar