मनरेगा योजना में राजस्थान देश में अव्वल-पायलट

  • Devendra
  • 13/02/2020
  • Comments Off on मनरेगा योजना में राजस्थान देश में अव्वल-पायलट

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि मनरेगा योजना के सफल क्रियान्वयन में राजस्थान राज्य पूरे देश में अव्वल है। श्री पायलट प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होेंने कहा कि योजना के तहत पहले लक्ष्य 23 करोड़ था जिसे बढ़ाकर 30 करोड़ कर दिया गया और अब लक्ष्य 34 करोड़ किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि योजना के तहत पिछले कई महीनों से केन्द्र सरकार के समक्ष राज्य के मजूदरों के भुगतान सहित अन्य भुगतान अटके हुए है। उन्हाेंने सदन में प्रतिपक्ष के सदस्यों से आग्रह किया कि वे केन्द्र से अटके हुए भुगतान राशि को शीघ्र स्वीकृत करवाने में सहयोग करे।

इससे पहले विधायक श्री पानाचंद मेघवाल के मूल प्रश्न के जवाब में श्री पायलट ने कहा कि प्रदेश में ग्राम पंचायतों द्वारा महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत अनुमत कार्यो के जो प्रस्ताव सरकार को प्रेषित किये जाते है, उनकी स्वीकृति नियमानुसार समयबद्ध रूप से जारी की जा रही है। उन्हाेंने बताया कि कोटा सम्भाग की पंचायत समिति बारां की ग्राम पंचायत रटावद के केवल एक ग्राम शंकरपुरा में गत तीन वर्षों में महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत कोई भी कार्य नहीं करवाया गया है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar