विधानसभा में उठा बिजली उपभोक्ताओं को लूटने का मामला

  • Devendra
  • 15/02/2020
  • Comments Off on विधानसभा में उठा बिजली उपभोक्ताओं को लूटने का मामला

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में आज निजी बिजली कंपनियाें के विद्युत उपभोग से ज्यादा का बिल भेजकर उपभोक्ताओं को लूटने का मामला उठा। निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने शून्यकाल में स्थगत प्रस्ताव के तहत यह मामला उठाते हुए आरोप लगया कि निजी बिजली कंपनियां उपभोग से ज्यादा बिल बनाकर जनता को लूट रही है।

उन्होंने कहा कि बिजली कम्पनियां एक लाख यूनिट बिजली खरीद कर तीन लाख यूनिट का बिल बना रही है। उन्होंने कहा कि कई कनेक्शनों की जांच से पता चला कि वास्तविक उपभोग की तुलना में 80 लाख रुपए से ज्यादा का बिल भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि कोटा नगर निगम का बिल बीस लाख रुपए का आता था जो अब करोड़ों में आ रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच होनी चाहिए।

शून्यकाल में ही प्रतिपक्ष उपनेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार का मामला उठाया। श्री राठौड़ ने यह मामला उठाते हुए कहा कि पारदर्शी सरकार में पारदर्शिता से घपले हो रहे हैं। उन्होंने किताबों के पेपर खरीद में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अधिक दामों पर सरकार की संस्थाओं की ओर से पेपर खरीदा जा रहा है जो चौदह महीने की सरकार का बड़ा भ्रष्टाचार है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar