ट्रम्प यात्रा के लिए गरीब का हो रहा है अपमान: कांग्रेस

  • Devendra
  • 21/02/2020
  • Comments Off on ट्रम्प यात्रा के लिए गरीब का हो रहा है अपमान: कांग्रेस

नई दिल्ली। (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा के लिए गुजरात के अहमदाबाद में चल रही तैयारियों को लेकर जो खबरें सामने आ रही है वह असलियत पर पर्दा डालकर देश के गरीबों को अपमानित करने वाली है। कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने शुक्रवार को यहां कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जिस मार्ग से होकर राष्ट्रपति ट्रम्प को गुजरना है वहां गरीबों के आशियाने हैं और उनकी झोंपड़ियों को छिपाया जा सके इसके लिए वहां दीवार खड़ी की जा रही है। यह सरकार के पैसे से गरीबों का अपमान किया जा रहा है और बापू की धरती पर हो रहा यह काम राष्ट्र्रपिता के सिद्धांत के विपरीत है।

उन्होंने कहा कि गांधी जी अहिंसा के पुजारी तो थे ही, वह सादगी की भी प्रतिमूर्ति थे और दरिद्रनारायण की सेवा उनका सिद्धांत था लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए अहमदाबाद में जाे तैयारी चल रही है वह गांधी विचारघारा के एकदम विपरीत है। प्रवक्ता ने इस आयोजन को लेकर सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि उसने कथितरूप से दावा किया है कि अभिनंदन समिति श्री ट्रम्प के स्वागत की तैयारी कर रही है। उन्होंने पूछा कि अगर यह सही है तो सरकार को बताना चाहिए कि क्या यह समित पंजीकृत है और यदि वह पंजीकृत है भी तो इस समिति के पास तैयारी के लिए इतना पैसा कहां से आया।

उन्होंने कहा कि वास्तविकता यह है कि राष्ट्रपति ट्रम्प के सम्मान में जो ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है वह सारा पैसा सरकार खर्च कर रही है लेकिन सरकार सच बताने की बजाय झूठ बोल रही है। उसे साफ कहना चाहिए कि ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम सरकार आयोजित कर रही है। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने भी समिति को लेकर कल सवाल उठाए थे। उन्होंने यह भी कहा था कि तीन घंटे के कार्यक्रम के लिए 126 करोड रुपए खर्च करने का क्या औचित्य है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar