राष्ट्रहित में समाजबंधुओं की तय होगी भूमिका: मिश्रा

  • Devendra
  • 22/02/2020
  • Comments Off on राष्ट्रहित में समाजबंधुओं की तय होगी भूमिका: मिश्रा

बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) आर्थिक आधार पर आरक्षण की लड़ाई विगत कई वर्षो से जारी थी, गत वर्ष केन्द्र सरकार ने स्वर्ण जाति आरक्षण (10 प्रतिशत) लागू तो कर दिया लेकिन इसकी पात्रता के लिए कई विसंगतियां रख दी इससे आरक्षण की पात्रता को लेकर कई दिक्कते आ रही है। ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनाने और उसके लिए आवश्यक दस्तावेज की पूर्ति को लेकर देशभर में सर्व ब्राह्मण समाज के कार्यकर्ता अभियान चलायेंगे ताकि इस आरक्षण का समाजबंधुओं को अधिक से अधिक लाभ मिल सके। साथ ही अखिल भारतीय ब्राह्मण सम्मेलन में राष्ट्र निर्माण में समाज की ओर से सशक्त व सार्थकतापूर्ण भूमिका कैसे तय हो इस पर चर्चा की जायेगी।

यह बात शनिवार को सथाना बाजार स्थित महादेव कॉम्पलेक्स में सर्व ब्राह्मण समाज अजमेर जिला देहात की ओर से आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प. सुरेश मिश्रा ने कही। मिश्रा ने बैठक में मौजूद समाजबंधुओं को 1 व 2 मार्च को जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित होने सर्व ब्राह्मण महासभा के 10वें अखिल भारतीय ब्राह्मण सम्मेलन में आने का आमंत्रण देते हुए कहा कि सम्मेलन में 24 राज्यों से प्रमुख राजनेता, डॉक्टर, शिक्षक, उद्योगपति, समाजसेवी, खिलाड़ी और समाज के प्रमुख संत वर्ग को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने ने कहा कि सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय स्तर पर सामाजिक, राजनीतिक, आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक रूप से ब्राह्मण बंधुओं को एक मंच पर लाकर समाज में उनके योगदान पर चिंतन करना होगा।

सम्मेलन में ब्राह्मण की प्रतिष्ठा की पुर्नस्थापना, सर्वसमाज का मार्गदर्शन, वेद, कर्मकाण्ड, परम्परा, कॉरपोरेट वल्र्ड में ब्राह्मणों का भविष्य व युवा वर्ग के मार्गदर्शन सहित अन्य बिन्दुओं पर चर्चा कर प्रस्ताव लेकर उन पर अमल किया जायेगा। कार्यक्रम की शुरुआत में अजमेर जिला देहात अध्यक्ष डॉ. अमित उपाध्याय, विष्णु दत्त शर्मा, लाड़लीप्रसाद शर्मा, राजेश तिवाड़ी, सत्यनारायण शर्मा, कैलाश पारीक सहित मौजूद समाजबंधुओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष प. सुरेश मिश्रा एवं प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा का माल्यार्पण कर पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महासचिव सुजीत शर्मा ने किया।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar