भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे आज, भारत के लिए करो या मरो की स्थिति

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में पहला वनडे हारने के बाद भारतीय टीम के लिए ये मैच करो या मरो का मुकाबला हो गया है। उधर श्रीलंकाई टीम की कोशिश इस मैच को जीतकर भारत की धरती पर पहली वनडे सीरीज जीतने की होगी। भारत में श्रीलंका ने अबतक नहीं जीती है कोई सीरीज.

टीम इंडिया के खिलाफ लगातार 10 वनडे हारने के बाद श्रीलंकाई टीम ने धर्मशाला वनडे जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत की धरती पर उसने 8 साल बाद मेजबान टीम के खिलाफ कोई मैच जीता था।

श्रीलंकाई टीम भारत की धरती पर अबतक कोई वनडे सीरीज नहीं जीत सकी है। दोनों देशों के बीच वनडे हिस्ट्री में कुल 17 बाइलेटरल सीरीज हुई हैं। जिनमें से भारत ने 12 तो श्रीलंका ने सिर्फ दो सीरीज जीती हैं। तीन सीरीज ड्रॉ रही हैं। मेहमान टीम ने भारत के खिलाफ आखिरी वनडे सीरीज 20 साल पहले 1997 में जीती थी। तब उसने सीरीज 3-0 से जीती थीं।

पहले वनडे के बाद रोहित ने कही थी ये बात
टीम इंडिया धर्मशाला में हुआ पहला वनडे 7 विकेट से हार गई थी। पहले वनडे में टीम की परफॉर्मेंस बेहद खराब थी और वो 38.2 ओवर में 112 रन पर ऑल आउट हो गई थी। धर्मशाला में धोनी एकबार फिर हीरो साबित हुए थे जिनके बनाए 65 रन की बदौलत ही टीम का स्कोर 100 के पार पहुंच सका था। मैच के बाद टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने भी माना था कि यह हार टीम के लिए आंखें खोलने वाली है।

12 साल बाद मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा भारत

टीम इंडिया ने मोहाली के PCA स्टेडियम में कुल 14 मैच खेले हैं। जिसमें से 9 में उसे जीत और 5 में हार मिली है।  श्रीलंकाई टीम ने इस ग्राउंड पर 3 मैच खेले हैं। जिसमें से उसने दो में उसे जीत और 1 में हार मिली है। भारत और श्रीलंका के बीच इस ग्राउंड पर एक ही वनडे खेला गया है, जो अक्टूबर 2005 में हुआ था। मेजबान टीम ने ये मैच 8 विकेट से जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar