ट्रंप के दौरे से और मजबूत होगी रणनीतिक साझेदारी: श्रृंगला

  • Devendra
  • 25/02/2020
  • Comments Off on ट्रंप के दौरे से और मजबूत होगी रणनीतिक साझेदारी: श्रृंगला

नई दिल्ली। (वार्ता) विदेश सचिव हर्षवर्द्धन श्रृंगला ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच आज सुबह पांच घंटे चली बातचीत से दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी और मजबूत होगी।

श्री श्रृंगला ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि इसमें सीमापार आतंकवाद और एच1बी वीजा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय, क्षेत्रीय तथा वैश्विक मुद्दों पर भी बात हुई। पाकिस्तान के बारे में दोनों देशों ने सीमा पार आतंकवाद, आतंकवाद को मिलने वाली वित्तीय मदद के लिए जिम्मेदारी तय करने और नशीली दवाओं के बारे में बातचीत हुई। दोनों देशों के बीच मिलकर आतंकवाद से लड़ने पर भी सहमति बनी। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि चर्चा के बारे में पूरी जानकारी मीडिया के साथ साझा नहीं की जा सकती। प्रधानमंत्री ने श्री ट्रंप के समक्ष एच1बी वीजा का मुद्दा भी उठाया।

अमेरिकी राष्ट्रपति के इस दौरे की सफलता के बारे में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में विदेश सचिव ने कहा कि यह दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगा। अमेरिका के साथ रक्षा तथा सुरक्षा, प्रौद्योगिकी, अनुसंधान एवं विकास, वाणिज्य, ऊर्जा और लोगों के बीच संपर्क पर चर्चा हुई। ये सभी मुद्दे दोनों देशों के संबंधों को नयी ऊंचाई पर ले जायेंगे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar