कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद 40 व्यक्ति निगरानी में

  • Devendra
  • 04/03/2020
  • Comments Off on कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद 40 व्यक्ति निगरानी में

जैसलमेर। (वार्ता) राजस्थान के जैसलमेर में घूमने आए इटली के पर्यटक में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद जिले के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार देर रात्रि संबंधित पर्यटक के संपर्क में आये लोगो को सूचीबद्ध किया। इसके अलावा होटल कार्मिकों सहित चालीस व्यक्तियों पर निगरानी शुरू कर दी है। यह पर्यटक अन्य बीस लोगों के समूह के साथ 23 और 24 फरवरी को जैसलमेर की सम रोड स्थित एक होटल में ठहरा था। इसके चलते होटल के 13 कमरे सीज कर दिए है। चिकित्सा विभाग के सूत्रों के अनुसार एक पखवाड़े तक संबंधित होटल स्टाफ और चिन्हित किये स्थानीय लोगो पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय यह है कि कोरोना वायरस ग्रसित इटली के नागरिक अपनी पत्नी और ग्रुप के साथ जेसलमेर के पर्यटन स्थलों पर स्वछंद घूम के गया है।

चिकित्सा अधिकारी डा बी के बारूपाल ने बताया की इटली के पर्यटक के संपर्क में आये सूचीबद्ध लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। अलबत्ता इटली का यह पर्यटक 15 दिन पहले आया था। उसके बाद कोई मरीज सामने नही आया फिर भी पूरी एहतियात बरती जा रही है। इधर जिला कलेक्टर नमित मेहता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन के अनुसार एयर पोर्ट पर स्क्रीनिंग पॉइंट स्थापित किया गया है। सभी होटलों को एडवाइजरी जारी की गई है। आने वाले पर्यटकों पर पूर्ण निगरानी रखी जा रही है। सर्दी,खांसी,जुखाम ,बुखार की स्थति में भी उनकी स्क्रीनिंग करवाई जाएगी।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar