पुष्कर में पर्यटकों में होली का उत्साह कोरोना वायरस पर भारी

  • Devendra
  • 09/03/2020
  • Comments Off on पुष्कर में पर्यटकों में होली का उत्साह कोरोना वायरस पर भारी

अजमेर। (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में तीर्थराज पुष्कर में विदेशी और देशी लोगों में होली का उत्साह और उमंग कोरोना वायरस पर भारी नजर आ रहा है। पुष्कर आये विदेशी पर्यटकों में होली की खुमारी इतनी ज्यादा है कि कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते बड़ी भीड़ से बचने एवं सजग रहने की हिदायतों के बावजूद ढाई हजार से ज्यादा विदेशी पर्यटक तीर्थराज पुष्कर में डेरा डाल चुके हैं। पुष्कर के लोग भी विदेशी मेहमानों के साथ होली खेलने के लिए पलक पावड़े बिछाए हुए हैं। पुष्कर में सर्वाधिक रंगत वराह घाट के साथ जयपुर घाट पर भी देखी जा सकती है और विदेशी पर्यटक रविवार से ही होली के रंग में रंगे नजर आ रहे है।

इस बार प्रशासनिक प्रतिबंध और स्वैच्छिक निर्णय के चलते ऐतिहासिक “कपड़ा फाड़ होली” नहीं होगी लेकिन भारी उत्साह के चलते होली की रंगत में भी कोई कमी नजर नहीं आएगी। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने कड़े बंदोबस्त करते हुए क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ फ्लैगमार्च किया हैं। उपखंड अधिकारी देविका तोमर ने कहा कि शांतिपूर्वक एवं परंपरागत होली मनाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

उधर पुष्कर के तीर्थ पुरोहित संघ ने प्रशासन पर कोरोना के नाम पर भय का माहौल पैदा करने का आरोप लगाते हुए इसकी आलोचना की है। संघ के संयोजक श्रवण पाराशर ने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि उर्स में लाखों जायरीन आए लेकिन कोरोना के नाम पर कोई बात नहीं की गई, ठीक इसके विपरीत पुष्कर में प्रशासन का उलट नजरिया सामने आ रहा है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar