कोरोना वायरस से निपटने के लिए 21 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन: मोदी

  • Devendra
  • 24/03/2020
  • Comments Off on कोरोना वायरस से निपटने के लिए 21 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन: मोदी

नई दिल्ली। (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया भर में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से निर्णायक लड़ाई के लिए आज आधी रात से समूचे देश में 21 दिन के लॉकडाउन और 15 हज़ार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की। श्री मोदी ने देशवासियों से हाथ जोड़कर विनती की कि वे अपने घर से बाहर बिल्कुल न निकलें क्योंकि इस जानलेवा वायरस के संक्रमण की श्रंखला को तोड़ने का यही एक मात्र रास्ता है।

एक सप्ताह में दूसरी बार आज राष्ट्र के नाम संबोधन में श्री मोदी ने इस रोग को लेकर फैलाये जा रही अफवाहों और अंधविश्वासों से भी बचने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस वायरस के संक्रमण से प्रभावित अन्य देशों के अनुभव और विशेषज्ञों की राय के आधार पर ही 21 दिन तक लॉकडाउन का यह निर्णय लिया गया है क्योंकि अगर हम इसका पालन नहीं करेंगे तो देश को भारी नुकसान होगा और देश 21 साल पीछे चला जायेगा। उन्होंने कहा कि वह हाथ जोड़कर सबसे प्रार्थना करते है कि लोग घरों में रहे और बाहर बिल्कुल न निकले। इस रोग से लड़ने का एक मात्र यही उपाय है।

उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन आज आधी रात से शुरू होकर अगले 21 दिन तक लागू रहेगा और इस दौरान प्रत्येक देशवासी को अपने घर में ही रहना है और यह मानकर चलना है कि उसे अपने घर के दरवाजे के बाहर खिंची लक्ष्मण रेखा को पार नहीं करना पड़ा है। लोगों की छोटी सी लापरवाही उस व्यक्ति, उसके परिवार और समूचे देश को गंभीर खतरे में डाल सकता है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar