संसद का शीतकालीन सत्र आज से, सुनाई दे सकती है इन मुद्दों की गूंज

  • Devendra
  • 15/12/2017
  • Comments Off on संसद का शीतकालीन सत्र आज से, सुनाई दे सकती है इन मुद्दों की गूंज

संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होगा और 5 जनवरी तक चलेगा। कुल 22 दिनों तक चलने वाले इस शीतकालीन सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी।

नई दिल्‍ली। संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है। गुजरात चुनाव के प्रचार में पक्ष-विपक्ष में आरोप-प्रत्‍यारोप का जो सिलसिला शुरू हुआ, उसके संसद सत्र के दौरान भी चलने की पूरी संभावना है। एक्जिट पोल के नतीजों के बाद कांग्रेस संसद में और हमलावर हो सकती है।

गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी, जीएसटी, रोजगार, महंगाई और किसानों के से जुड़े मुद्दों को जोर-शोर से उठाया था। कांग्रेस संसद सत्र के दौरान भी इन मुद्दों को उठाने की कोशिश जरूर करेगी, इसमें कोई दो राय नहीं है। राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का मुद्दा राहुल गांधी गुजरात चुनाव के पहले से ही उठाते आ रहे हैं। इस मुद्दे पर भी कांग्रेस मोदी सरकार को संसद में घेरने की पूरी कोशिश करेगी।

संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होगा और 5 जनवरी तक चलेगा। कुल 22 दिनों तक चलने वाले इस शीतकालीन सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी। बता दें कि 18 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनावों के नतीजे भी आने हैं। चुनाव के नतीजों का प्रभाव भी संसद सत्र के दौरान देखने को मिल सकता है।

संसद शीतकालीन सत्र के दौरान वस्तु एवं सेवा कर (मुआवजा) अध्यादेश, ऋण शोधन और दिवाला संहिता, फाइनेंसियल रिजोल्यूशन एंड डिपोजिट इंश्योरेंस (एफआरडीआई) बिल, नागरिकता संशोधन विधेयक 2016, मोटरवाहन संशोधन विधेयक 2016, ट्रांसजेंडर व्यक्ति अधिकार संरक्षण विधेयक पेश किए जा सकते हैं।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar