बीती रात पलायन कर आए 252 मजदूरों से प्रशासन हुआ अलर्ट

  • Devendra
  • 01/04/2020
  • Comments Off on बीती रात पलायन कर आए 252 मजदूरों से प्रशासन हुआ अलर्ट

बिजयनगर। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बाद सबसे ज्यादा परेशानी प्रवासी मजदूरों को भुगतनी पड़ रही है। कामधंधा छिनने के बाद अब वे अपने राज्यों में पलायन कर रहे हैं। ऐसे में कोई पैदल तो कोई वाहनों के जरिए घर जाने को बेकरार हैं। ऐसे में बीती रात मजदूरों को ले जा रही रोड़वेज बसें बिजयनगर से होकर गुजर रही थी, किन्तु सोमवार रात्रि से जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा के आदेशानुसार अजमेर जिले की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया। उसी दौरान प्रतापगढ़ से आई रोडवेज बसों में सवार 252 यात्रियों को बरल द्वितीय (बिजयनगर) स्थित पुलिस चैक पोस्ट पर रोक लिया गया। इसकी सूचना पर प्रशासन अलर्ट हो गया और तहसीलदार डॉ. स्वाति झा व थानाप्रभारी विजयसिंह रावत मौके पर पहुंचे।

तहसीलदार डॉ. स्वाति झा ने बताया कि बस में सवार 252 महिला, पुरुष एवं बच्चों की स्क्रिनिंग एवं स्वास्थ्य जांच करने के साथ ही रहने, खाने-पीने की व्यवस्थाओं के बंदोबस्त कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कलक्टर के आदेश तक इनको यहीं राजकीय नारायण उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिविर लगाकर आईसोलेशन में रखा जाएगा। इस दौरान पालिकाध्यक्ष सचिन सांखला भी शिविर में पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए माकूल प्रबंध किए।

बिजयनगर: अब तक 61 व्यक्तियों को किया होम आईसोलेशन
राजकीय चिकित्सालय बिजयनगर के चिकित्सक डॉ. अरविन्द उदय ने बताया कि बिजयनगर में अब तक 61 व्यक्तियों को होम आईसोलेशन किया गया है। ये सभी अब तक स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि राजकीय नारायण उच्च माध्यमिक विद्यालय में आए 252 यात्रियों की स्क्रिनिंग करवा ली गई है। इसमें कोई भी कोरोना संदिग्ध नहीं है। हालांकि 4-5 व्यक्तियों को सर्दी-जुकाम और खांसी की शिकायत है जिनका उपचार किया जा रहा है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar