राजस्थान में कोरोना पोजिटिव के 13 नये मामले मिलने के बाद संख्या 133 हुई

  • Devendra
  • 03/04/2020
  • Comments Off on राजस्थान में कोरोना पोजिटिव के 13 नये मामले मिलने के बाद संख्या 133 हुई

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान में गुरुवार को कोरोना पोजिटव के 13 नये मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 133 हो गयी, वहीं सुबह एक 85 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जोधपुर, उदयपुर, भरतपुर और धौलपुर में और झुंझुनू में एक-एक पोजिटिव पाया गया। धौलपुर में एक 26 वर्षीय युवक और भरतपुर में 70 वर्षीय वृद्ध पोजिटिव पाया गया है। दोनों तबलीगी जमात के हैं और दिल्ली से लौटकर आये थे।

सूत्रों ने बताया कि 133 पोजिटिव में 115 राजस्थान के हैं जबकि 18 ईरान से लाये गये अन्य राज्यों के नागरिक हैं जबकि 14 तबलीगी जमात के हैं। उधर एसएमएस अस्पताल में एक अलवर के वृद्ध की मौत हो गयी। हालांकि उन्हें ब्रेन हेमरेज के चलते आठ मार्च को भर्ती कराया गया था। उनकी रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव पाई गयी। संभवत उन्हें अस्पताल में ही संक्रमण हुआ। जयपुर में रामगंज क्षेत्र में गुरुवार को सात नये मामले आये। यहां एक युवक के पोजिटिव होने के बाद उसके करीबी 25 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यहां 27 मार्च से ही कर्फ्यू लगा है। इस क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया है। यहां लोगों को घरों में रहने के लिये पाबंद कर दिया गया है।

उधर चुरु और सरदारशहर में सात तबलीगी जमात के सदस्यों के कोरोना पोजिटिव पाये जाने के बाद इन दोनों क्षेत्रों कर्फ्य लगा दिया गया है। यहां घर घर जांच शुरु कर दी गयी है। भीलवाड़ा में लगातार तीसरे दिन कोरोना पोजिटिव का एक भी मामला सामने नहीं आया है। उधर अजमेर में भी स्थिति नियंत्रण बताई गयी है। यहां एक ही परिवार के पांच लोग कोरोनाग्रस्त हैं। इसके अलावा अन्य सम्पर्क में आने वालों में अब तक एक भी पोजिटिव नहीं पाया गया है। टोंक में कल चार पोजिटिव पाये गये थे, आज वहां फिलहाल कोइ मामला सामने नहीं आया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अब तक भीलवाड़ा में 26, झुंझुनू में नौ, जयपुर में 41, पाली में एक, प्रतापगढ़ में दो, सीकर में एक, जोधपुर में 10, डूंगरपुर में तीन, चुरु में आठ, अजमेर में पांच, अलवर में दो, टोंक में चार, भरतपुर में एक, धौलपुर में एक और उदयपुर में एक कोरोना पोजिटिव पाये गये हैं।

चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि राज्य में अब तक कुल 7984 सैम्पल की जांच की गयी जिनमें 115 पोजिटिव पाये गये जबकि 7219 की रिपोर्ट निगेटिव पाई गयी, 659 की रिपोर्ट आनी हैं। पोजिटिव में अब तक 21 स्वस्थ हो गये हैं जिनमें 11 को छुट्टी दे दी गयी है। उधर अब तक सुरक्षित क्षेत्र माने जा रहे बीकानरे में कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। बीकानेर के तीन धार्मिक स्थलों पर दिल्ली से आये तबलीगी जमात के 31 लोग चिन्हित किये गये हैं। इससे प्रशासन और पुलिस सतर्क हो गये हैं। पुलिस ने कोटगेट क्षेत्र में कुछ लोगों को क्वारंटाइन कराया है। डूंगरगढ़ में भी कुछ लोगों को क्वारंटाइन कराया गया। पुलिस ने बताया कि इनमें अब तक कोई भी कोरोना संदिग्ध नहीं पाया गया है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar