कोरोना पोजिटिव के 21 और मामले मिलने से राजस्थान में संख्या 154 हुई

  • Devendra
  • 03/04/2020
  • Comments Off on कोरोना पोजिटिव के 21 और मामले मिलने से राजस्थान में संख्या 154 हुई

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना पोजिटिव के 21 नये मामले मिलने के बाद राज्य में अब तक कोरोना पोजिटिव की संख्या बढ़कर 154 हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि टोंक में 12, जयपुर के रामगंज में सात और बीकानेर में दो तबलीगी जमाती कोरोना पोजिटिव पाये गये हैं। बीकानेर में एक मस्जिद क्षेत्र में त्रिपुरा से लौटे दो जमाती कोरोना पोजिटिव पाये गये। इस पर उन्हें आइसोलेट करके फड़ बाजार और रानीसर बास में कर्फ्यू लगा दिया गया। जयपुर के रामगंज में आज सात और नये मामले सामने आये हैं। यहां सभी संक्रमित पाये जाने वाले ओमान से लौटे कोरोना पोजिटिव के सम्पर्क में आये थे। ऐसा बताया जा रहा है कि वह व्यक्ति करीब 200 लोगों के सम्पर्क में आया था। उधर, भीलवाड़ा, अजमेर और राज्य के अन्य जिलों में फिलहाल कोरोना पोजिटिव का नया मामला सामने नहीं आया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार राजस्थान के 16 जिले कोरोना वायरस की चपेट में आ गये हैं। अब तक भीलवाड़ा में 26, झुंझुनू में नौ, जयपुर में 48, पाली में एक, प्रतापगढ़ में दो, सीकर में दो, जोधपुर में 10, डूंगरपुर में तीन, चुरु में आठ, अजमेर में पांच, अलवर में दो, टोंक में 16, भरतपुर में एक, धौलपुर में एक, उदयपुर में एक और बीकानेर में दो पोजिटिव पाये गये हैं। राज्य में अब तक कुल 7984 सैम्पल की जांच की गयी, इनमें 154 पोजिटिव और 7219 निगेटिव हैं, जबकि 629 की रिपोर्ट आनी हैं। इस दौरान उपचार के बाद 21 पोजिटिव स्वस्थ होकर कोरोनामुक्त हुए हैं, इनमें 11 को छुट्टी दे दी गयी है। कोरोना संक्रमितों में से राज्य के 111 हैं, जबकि 18 ईरान से लाये गये नागरिक और 23 तबलीगी जमाती हैं।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar