कोई भी भूखा नहीं रहेगा: पारीक

  • Devendra
  • 05/04/2020
  • Comments Off on कोई भी भूखा नहीं रहेगा: पारीक

लॉकडाउन के बाद पहली बार आए विधायक पारीक ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए दिशा निर्देश
बिजयनगर। कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते जारी लॉकडाउन से उपजे हालातों का जायजा लेने व माकूल व्यवस्थाओं की सुश्चितता के लिए शनिवार को पालिका कार्यालय पहुंच क्षेत्रीय विधायक राकेश पारीक ने पालिका कार्मिकों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक ली। बैठक में तहसीलदार स्वाति झा, कांग्रेसी नेता संग्रामसिंह गुर्जर, पालिका अध्यक्ष सचिन सांखला, उपाध्यक्ष सहदेवसिंह कुशवाह, राजकीय चिकित्सालय प्रभारी डॉ. प्रदीप गर्ग, थाना प्रभारी विजयसिंह रावत, मसूदा ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. राहुल चौहान, अधिशासी अधिकारी मुकेश शर्मा एवं पार्षद संजय शर्मा, सुशीला सेन सहित विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद थे।

विधायक पारीक ने अपने संबोधन में सभी का धन्यवाद एवं आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि इस संकट की घड़ी में जिस प्रकार से यहां के प्रशासनिक अधिकारी, सामाजिक संगठनों, पालिका कार्मिकों सहित भामाशाहों ने सहयोग प्रदान किया वो काबिले तारीफ है। मेरा जहां तक मानना है कि बिजयनगर पालिका क्षेत्र एक मात्र ऐसा क्षेत्र होगा जहां लॉकडाउन के दूसरे दिन से ही जरूरतमंदों तक राहत सामग्री एवं खाने के पैकेट्स वितरित किए होंगे। शहरवासियों की ऐसी सेवा भावना से बिजयनगर का नाम राज्यभर में रोशन हुआ है। पारीक ने कहा कि गत दिवस मेरे पास उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट साहब का फोन आया था उन्होंने यहीं बात कही कि मसूदा क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे इसके लिए पूरे प्रयास किए जाए। साथ ही पायलट के अथक प्रयासों से राज्य की प्रत्येक ग्राम पंचायत को जरूरतमंदों की सेवा के लिए 50-50 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की गई है।
राशन कार्ड होते हुए भी नहीं मिल रही खाद्य सामग्री
पार्षद संजय शर्मा ने बैठक में जिनका राशन कार्ड बना हुआ है लेकिन उनको गेंहू नहीं मिल पा रहा है इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया तो विधायक पारीक ने तहसीलदार झा और ईओ शर्मा से इस समस्या के निराकरण के निर्देश दिए। बैठक के दौरान पारीक ने अजमेर जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा से बात कर कहा कि मसूदा विधानसभा क्षेत्र के जिन राशनकार्ड वाले परिवारों को गेंहू नहीं मिल पा रहा है उस समस्या का प्रमुखता से निराकरण करने की बात कही। पारीक ने तहसीलदार झा को वार्डवार पार्षद एवं तहसील कर्मियों व नगरपालिका कर्मचारी के सहयोग से सर्वे कर ऐसे परिवारों की सूचि बनाने के निर्देश दिए जिनकी पात्रता होते हुए भी खाद्य सुरक्षा योजना से नहीं जोड़ा गया हो। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से मजदूर वर्ग के लोगों को सीधे बैंक खाते में एक हजार और पन्द्रह सौ रुपये की सहायता राशि प्रदान की जा रही है।
खाद्य पदार्थों के न वसूलें मनमाने दाम
पारीक ने बैठक में मौजूद तहसीलदार डॉ. स्वाति झा, ईओ मुकेश शर्मा एवं थाना प्रभारी विजय सिंह रावत को स्पष्ट निर्देश किए कि वे शहर की सभी खाद्य पदार्थो की दुकानों पर पूरी नजर बनाए रखे ताकि कोई भी व्यापारी आमजन से खाद्य पदार्थों के मनमाने दाम न वसूले। इस तरह की कोई शिकायत मिलने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
सोशल डिस्टेंसिंग की हो पालना-पारीक
मसूदा विधायक राकेश पारीक ने मीडिया से मुखातिब होते हुए आमजन से अपील में कहा कि सरकार के निर्देशों की पूर्ण पालना करें, लॉकडाउन तक अपने घरों में रहे, अनावश्यक घर से बाहर न निकले, एक दूसरे से एक मीटर की दूरी बनाएं रखे, जब भी घर से बाहर निकले हाथ सेनेटाईजर से धोकर निकले। मेरी सभी से एक महत्वपूर्ण अपील है कि इन 15 दिनों में आपके आसपास कोई भी व्यक्ति विदेश या अन्य राज्यों सहित कोरोना पॉजीटिव स्थानों से आया हो तो उसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दे।
बिजयनगर की हर खबर से रहता हूं अपडेट
बैठक के दौरान विधायक पारीक ने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि आप लोग यह मत सोचना की लॉकडाउन के दौरान बिजयनगर के समाचार मुझ तक नहीं पहुंच रहे होंगे। मेरे मोबाइल में बिजयनगर के समाचार अखबार की ही तरह पहुंच रहे है। मैं रोजाना बिजयनगर के सभी समाचार से अपडेट रहता हूं।
भामाशाहों का होगा सम्मान
विधायक पारीक ने कहा कि इस वैश्विक महामारी से उपजे हालातों में जिन भामाशाहों, स्वयंसेवी संस्थाओं और प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारियों ने समर्पित भाव से जरूरतमंदों की सेवा की है उनका सम्मान जिला, उपखंड एवं नगरपालिका स्तर पर आगामी 15 अगस्त को किया जायेगा। मैं सभी भामाशाहों को तहे दिल से धन्यवाद देता हूं जिन्होंने दिल खोलकर पालिका के सहायता कोष में आर्थिक सहायता की है और हर संभव मदद की है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar