लॉकडाउन एवं कर्फ्यू की सख्ती से पालना हो: गहलोत

  • Devendra
  • 06/04/2020
  • Comments Off on लॉकडाउन एवं कर्फ्यू की सख्ती से पालना हो: गहलोत

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन एवं कर्फ्यू की सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए हैं। श्री गहलोत रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गृह विभाग एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ राज्य में लॉकडाउन एवं कर्फ्यू की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों का घरों में रहना जरूरी है। ऐसे विकट समय में पुलिसकर्मी सड़क पर मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं। साथ ही अन्य व्यवस्थाओं और मानवीय कार्यों में भी सहयोग दे रहे हैं जो प्रशंसनीय है।

श्री गहलोत ने इस महामारी के रोगियों का उपचार कर रहे चिकित्सकों एवं स्क्रीनिंग कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों की पुख्ता सुरक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वॉरियर्स को सुरक्षा प्रदान करना हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से फैलाई जा रही अफवाहों एवं गलत सूचनाओं पर अंकुश लगने के निर्देश देते हुए कहा कि ऐसा करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये।

वीडियो कांफ्रेंस के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह, महानिदेशक कानून-व्यवस्था एमएल लाठर, एडीजी क्राइम बीएल सोनी, एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा, एडीजी एसओजी अनिल पालीवाल आदि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को वस्तुस्थिति से अवगत कराया। अपनी-अपनी रेंज का दौरा कर लौटे प्रभारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों ने मुख्यमंत्री को लॉकडाउन एवं कर्फ्यूग्रस्त इलाकों की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के विभिन्न जिलों के 34 थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। इसकी पूरी तरह पालना करवाई जा रही है। साथ ही सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं देने के मामलों में 50 से अधिक मुकदमे दर्ज किए गए हैं और 300 से अधिक लोगों पर कार्रवाई की गई है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar