उपचार के बाद 112 कोरोना पॉजीटिव हुए निगेटिव: डॉ. शर्मा

  • Devendra
  • 11/04/2020
  • Comments Off on उपचार के बाद 112 कोरोना पॉजीटिव हुए निगेटिव: डॉ. शर्मा

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि उपचार के बाद राज्य में 112 कोरोना वायरस संक्रमित स्वस्थ होकर कोरोनामुक्त हो चुके हैं। डॉ. ने आज बताया कि इनमें से 52 लोगों को तो अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गयी है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 1500 से ज्यादा जांचें हो रही हैं और इन्हें बढ़ाकर 2500 से ज्यादा जांचें की जा सकती हैं। डॉ. शर्मा ने कहा कि सरकार का पूरा ध्यान अधिक से अधिक जांचें करने पर है और व्यापक स्तर पर जांचें की भी जा रही हैं। यही वजह है कि राजस्थान देश में जांच करने के मामले में दूसरे नंबर पर है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को टेस्टिंग किट और पीसीआर किट के लिए कहा जा चुका है। इनके आने के बाद जांचों में और गति आएगी और प्रदेश में कोरोना की वास्तविक स्थिति का पता कर पाएंगे।

उन्होंने बताया कि सरकार कोरोना को हराने के लिए पूरी तरह मुस्तैद है। राज्य में 55 कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पताल बनाए हैं, इनमें से 27 निजी और 28 सरकारी क्षेत्र के हैं। यहां केेवल कोरोना से जुड़े उपचार की ही व्यवस्था की गई है। साथ ही कोरोना को समुदाय में फैलने से रोकने के लिए 40 से ज्यादा शहरों में कर्फ्यू लगा रखा है। उन्होंने बताया कि राज्य में दो बजे तक 24 जिलों के 678 लोग कोरोना पॉजीटिव चिन्हित हुए हैं। इनमें से 10 जिले ऐसे हैं, जहां पॉजीटिव की संख्या दहाई भी नहीं है।

डॉ. शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने 22 मार्च से और उसके बाद 24 मार्च से केंद्र सरकार ने लॉकडाउन कर दिया था। उसकी अवधि 14 अप्रैल को पूरी हो रही है। लॉकडाउन के बारे में मुख्यमंत्री की होटल संचालकों, निजी अस्पतालों, मंडी वाले, खाद्य एवं व्यापार मंडल, किसान, उद्योगपतियों सहित कई तबकों के लोगों से बात हुई है। उनके सुझाव लिए गए। सभी ने लॉकडाउन को बरकरार रखने की मंशा जाहिर की है। उन्होेंने कहा कि प्रधानमंत्री से हुई आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भी मुख्यमंत्री ने यही बात रखी कि लॉकडाउन देश और प्रदेश में एक स्वरूप में ही रहना चाहिए।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar