जयपुर में कर्फ्यू के दौरान सख्ती बढ़ाई

  • Devendra
  • 13/04/2020
  • Comments Off on जयपुर में कर्फ्यू के दौरान सख्ती बढ़ाई

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के परकोटा में कर्फ्यूग्रस्त क्षेतों में कोरोना पोजिटिव के नये मामले आने के बाद सख्ती बढ़ा दी गयी है। पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि परकोटा क्षेत्र में आमजन का आवागमन को पूरी तरह से रोकने और कर्फ्यू की सख्ती से पालना के लिये न्यू गेट से आमजन के प्रवेश को पूर्णतया निषेध कर दिया गया है। हालांकि फिल्म कॉलोनी में मेडिकल की दुकानों से दवाओं के थोक विक्रेताओं को न्यू गेट से प्रवेश की अनुमति रहेगी।

सूत्रों ने बताया कि कर्फ्यू क्षेत्र में परकोटा क्षेत्र, भटटा बस्ती, शास्त्रीनगर, आदर्श नगर, लालकोठी, खो-नागोरियान, आदर्श नगर, विधायकपुरी एवं चित्रकूट के चिन्हित क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया गया है। आज से पुलिस थाना लालकोठी के चिन्हित ऐरिया में भी कर्फ्यू लागू किया गया है।

पुलिस ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों की ट्रेवल हिस्ट्री एवं सम्पर्क में आये हुये व्यक्तियों को विभिन्न स्थानों पर क्वारंटीन केन्द्रो में रखा गया है। सभी क्वारंटीन केन्द्रों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों में ड्रोन कैमरों से गली, मौहल्लों, सोशल डिस्टेंसिंग एवं लोगों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है। कोरोना के संबंध में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के संबंध में अब तक 18 व्यक्तियों को गिरफतार किया गया है। लॉक डाउन उल्लंघन पर 380 वाहन जब्त किये गये हैं। अब तक 8,956 दुपहिया एवं चौपहिया वाहन जब्त किये गये हैं।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar