मिश्र एवं गहलोत ने अंबेडकर को किया नमन

  • Devendra
  • 14/04/2020
  • Comments Off on मिश्र एवं गहलोत ने अंबेडकर को किया नमन

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संविधान निर्माता एवं भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर आज उन्हें नमन किया। इस अवसर पर श्री मिश्र ने कहा कि भारत के संविधान के जनक, भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर भारतीय बहुज्ञ, विधिवेत्ता, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे। भारतीय गणराज्य में अपने उल्लेखनीय योगदान के कारण वह समानता, सामाजिक न्याय एवं कानून के शासन के पर्याय बन गए थे।

श्री गहलोत ने कहा कि इस मौके राष्ट्र ने बाबा साहेब अंबेडकर को उनकी जयंती पर आज श्रद्धांजलि अर्पित की है और हमें इस कोरोना वायरस के संकट के समय में कमजोर एवं दलितों के लिए काम करने की अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करना चाहिए। हमें हरसंभव मदद के साथ गरीबों और कमजोरों तक पहुंचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वह भारत के संविधान के प्रमुख वास्तुकार, एक महान विचारक और नेता थे, जिन्होंने सामाजिक न्याय और समानता के आदर्शों को बनाए रखने के लिए अपना जीवन समर्पित किया। उनकी दृष्टि हमेशा एक मार्गदर्शक प्रकाश के रूप में रहेगी। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी श्री अंबेडकर को श्रद्धापूर्वक नमन किया। श्री पायलट ने कहा कि उन्होंने कमजोर एवं पिछड़े हुए वर्ग के लोगों के उत्थान एवं समाज में व्याप्त बुराइयों को मिटाने में अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी ने भी संविधान निर्माता एवं भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर उन्हें नमन किया। भारतीय जनता पार्टी की उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भारतीय संविधान के अलौकिक शिल्पकार, विश्व बन्धुत्व के अमर पुजारी ‘बाबा साहेब’ डॉ. भीमराव आम्बेडकर जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन करते हुए कहा कि जिनके ज्ञान के प्रकाश तथा सर्वजन हिताय की कामना से भारत की पावन भूमि धन्य हुई, ऐसी महान विभूती पर हम सभी को गर्व है। इसी तरह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने भी उन्हें नमन किया।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar