लॉकडाउन का उल्लंघन पड़ा भारी, स्टेशनरी का स्टॉक सीज

  • Devendra
  • 17/04/2020
  • Comments Off on लॉकडाउन का उल्लंघन पड़ा भारी, स्टेशनरी का स्टॉक सीज

बिजयनगर। कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते सरकार की ओर से जारी लॉकडाउन-2 की गाइड लाइन के तहत गुरूवार को बिजयनगर की मुनिम कॉलोनी स्थित मकान संख्या 15 में लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला प्रकाश में आया है। बिजयनगर तहसीलदार डॉ. स्वाति झा ने बताया कि दूरभाष के जरिए मिली शिकायत पर मौके पर पहुंची तहसील प्रशासन टीम सहित प्रवर्तन अधिकारी भावना धायल की टीम को उक्त मकान में गांधी स्टेशनर्स के मालिक श्यामसुन्दर गांधी स्टेशनरी का विक्रय करते हुए एवं 5-7 लोग स्टेशनरी का सामान क्रय करते पाए गए।

इस दौरान उक्त व्यक्ति बिना अनुमति के अपने दोपहिया वाहन लेकर खरीददारी करने गांधी के निवास स्थान गोदाम पर पहुंचे। तहसील प्रशासन की कार्यवाही होते देख एक व्यक्ति वहां से भाग छूटा। तहसीलदार झा ने स्टेशनरी के गोदाम पर जब्ती की कार्यवाही करते हुए मौके से भारी स्टॉक जब्त करने के साथ ही 5 दोपहिया वाहनों को जब्त कर पुलिस थाना बिजयनगर को सुपुर्द कर लॉकडाउन की धारा 144 के उल्लंघन में अग्रिम कार्यवाही के लिए सौंपा है। तहसीलदार झा ने बताया कि जब्त किए गए स्टेशनरी के स्टॉक को मकान के बाहरी कमरे में रखवा कर सीज किया गया है।

झा ने बताया कि गुरूवार दोपहर मुनिम कॉलोनी स्थित भोलाराम लोढ़ा के मकान के सामने स्थित एक स्टेशनरी के गोदाम में पुस्तकें, नोट बुक व अन्य सामग्री विक्रय किए जाने की शिकायत पर जांच की गई। इस दौरान मौके पर पांच से सात लोग स्टेशनरी खरीद रहे थे। इस दौरान मकान के बाहर 3 एक्टिवा व 3 मोटरसाईकिल बिना अनुमति के लाकर सामान लेकर जा रहे थे। मकान मालिक गांधी ने बताया कि उनकी मुख्य दुकान जामोला फेक्ट्री गली में स्थित है तथा यहां गोदाम बना रखा है।

झा ने बताया कि पूर्व में भी जामोला फेक्ट्री गली स्थित दुकान को लॉकडाउन तक स्टेशनरी विक्रय न करने के लिए पाबंद किया गया था। तदुपरांत भी दुकान संचालक ने लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए अपने निवास अर्थात् अघोषित गोदाम पर बिना स्वीकृति के स्टेशनरी विक्रय कर रहा था। मौके पर संचालक को लॉकडाउन की अवधि तक दुकान बंद करने व गोदाम से स्टेशनरी विक्रय नहीं करने के लिए पाबंद किया गया। साथ ही मौका रिपोर्ट एवं सुपुर्दगी कार्रवाई से उपखंड अधिकारी को लिखित रूप से अवगत करा दिया गया है।
मौके पर मिला अधिक स्टॉक
तहसीलदार झा ने बताया कि स्टेशनरी के अघोषित गोदाम पर जब्ती की कार्रवाई के दौरान अधिक संख्या में स्टेशनरी का स्टॉक पाया गया जिसकी समय की कमी के कारण गणना कर पाना मुश्किल था। अत: जब्त सामान को मकान के बाहरी हिस्से में बने एक कमरे में रखकर कमरे को ताला लगाकर सीज किया गया। साथ ही सीजिंग की कार्रवाई की वीडियोग्राफी की गई।
इन वाहनों को किया जब्त
तहसीलदार झा ने बताया कि स्टेशनर्स के अघोषित गोदाम पर की गई स्टेशनरी की जब्ती कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद पांच वाहनों को जब्त किया गया। जिसमें आरजे 01 केएस 9315 (राधेश्याम), एपी 12 एन 3580 (सिद्धार्थ बोरदिया), आरजे 01 आरएस 8097 (निलेश मेहता), आरजे 36 एसएम 3650 (श्यामसुन्दर गांधी), एक बिना नम्बरी दुपहिया वाहन को मौके से जब्त किया गया। साथ ही वाहन संख्या आरजे 36 एसके 0284 (शिवराज साहू) मौके से गायब हो गया।

किराना व्यापारियों के गोदामों की ली जानकारी
तहसीलदार स्वाति झा, प्रवर्तन अधिकारी भावना धायल अपनी टीम के साथ पोखरना फैक्ट्री स्थित क्षेत्र के किराना व्यापारियों के गोदामों की जांच करने पहुंची। इस दौरान गोदाम के स्टॉक के साथ प्रपत्र ए भरने की कार्यवाही की गई।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar