अजमेर में कोरोना पोजिटिव मिलने के बाद प्रशासन सतर्क

  • Devendra
  • 17/04/2020
  • Comments Off on अजमेर में कोरोना पोजिटिव मिलने के बाद प्रशासन सतर्क

अजमेर। (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में 19 दिनों के अंतराल के बाद आज सुबह एक नये कोरोना पोजिटिव के सामने आने के बाद चिकित्सा विभाग के साथ साथ जिला एवं पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। शहर के अलवरगेट थाना क्षेत्र अंतर्गत कॉवेन्ट स्कूल के सामने रेलवे म्यूजियम पर बनाए अस्थाई आश्रय स्थल से दिल्ली निवासी 22 वर्षीय युवक नावेद की पहचान कोरोना संक्रमित के रूप हुई है। इस आश्रय स्थल पर 200-250 फकीरों एवं खानाबदोश लोगों को ठहराया गया है लेकिन अब चिकित्सा विभाग का काम इस बात को लेकर बड़ गया है कि संक्रमित नावेद के संपर्क में और कौन कौन आए हैं।

नावेद के विषय में कहा जा रहा है कि वह नौ मार्च को दिल्ली से अजमेर आया और उसके बाद से अजमेर में ही दो स्थानों पर उसने ठहराव किया जहां आज उसे चिन्हित कर लिया गया। पुलिस उसकी ट्रेवल हिस्ट्री जानने का प्रयास कर रही है लेकिन फिलहाल वह मूंह नहीं खोल रहा। एक आशंका यह भी व्यक्त की जा रही है कि वे कहीं नौ मार्च को तबलीगी जमात से तो नहीं लौटा। संक्रमित युवक को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती करा क्षेत्र को सील करने की कार्यवाही चलाई जा रही है।

फिलहाल इस नये कोरोना संक्रमित के सामने आने के बाद अलवरगेट क्षेत्र, श्रीनगर रोड, नसीराबाद रोड, मेयो कॉलेज मार्ग आदि को पुलिस प्रशासन ने सील कर दिया है। अब यहां के सभी लोगों की स्क्रीनिंग का काम युद्धस्तर पर चलाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि अजमेर शहर में अब कुल छह मरीज सामने है जिनमें पांच एक ही परिवार के है। छहों एक ही बिरादरी के है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar