राजनाथ ने शीर्ष कमांडरों के साथ सैन्य तैयारियों की समीक्षा की

  • Devendra
  • 24/04/2020
  • Comments Off on राजनाथ ने शीर्ष कमांडरों के साथ सैन्य तैयारियों की समीक्षा की

नई दिल्ली। (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां सेना के शीर्ष कमांडरों के साथ सेनाओं की संचालन तैयारियों तथा कोरोना महामारी से निपटने में सशस्त्र सेनाओं द्वारा दिये जा रहे योगदान की समीक्षा की।

वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से हुई बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुखों और देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित सैन्य कमानों के प्रमुखों ने हिस्सा लिया। बैठक में सेनाओं के शीर्ष कमांडरों के साथ मौजूदा समय की चुनौतियों के संदर्भ में सैन्य संचालन तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की गयी। कमांडरों ने श्री सिंह को कोरोना महामारी के कारण लागू पूर्णबंदी के मद्देनजर उत्पन्न स्थिति में सैन्य गतिविधियों , अभियानों और तैयारियों से अवगत कराया। श्री सिंह ने कमांडरों से कहा कि इस विकट स्थिति में भी सैन्य तैयारियों में किसी तरह की कोताही न बरती जाये और सीमित संसाधनों का इस्तेमाल करते हुए सभी संभव कदम उठाये जायें। उन्होंने कहा कि इस दौरान पूर्णबंदी के संबंध में जारी सामाजिक दूरी जैसे दिशा निर्देशों का भी ख्याल रखा जाये।

रक्षा मंत्री ने कोरोना महामारी के खिलाफ चलाये जा रहे राष्ट्रव्यापी अभियान में तीनों सेनाओं के योगदान की भी समीक्षा की। तीनों सेनाओं के कमांडरों ने इस दिशा में उनके द्वारा उठाये गये कदमों और उपायों की जानकारी दी। रक्षा मंत्री ने सेनाओं से इस अभियान में अपने हर संभव योगदान देने को कहा। श्री सिंह ने उनसे कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्यकर्मियों के लिए जरूरी उपकरणों को बनाने के लिए युद्धस्तर पर कदम उठाने को कहा। श्री सिंह के अलावा बैठक में रक्षा सचिव अजय कुमार, चीफ ऑफ डिफेन्स स्टाफ जनरल बिपिन रावत, नौसेना प्रमुख एडमिरल कर्मबीर सिंह, वायु सेना प्रमुख आर के एस भदौरिया और सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे और वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। देश भर में तीनों सेनाओं की विभिन्न कमानों के शीर्ष कमांडरों ने भी अपने अपने विचार रखे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar