पालघर की घटना के विरोध में देशव्यापी सत्याग्रह करेंगे साधु संत

  • Devendra
  • 24/04/2020
  • Comments Off on पालघर की घटना के विरोध में देशव्यापी सत्याग्रह करेंगे साधु संत

नई दिल्ली। (वार्ता) विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय संत समिति ने महाराष्ट्र के पालघर में पुलिस की मौजूदगी एक हमले में दो नागा साधुओं की पीट-पीट कर हत्या किये जाने के मामले की केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) या राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा जांच कराने की मांग को लेकर 28 अप्रैल को सत्याग्रह करने का ऐलान किया है। अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जीतेंद्रानंद सरस्वती ने यहां एक बयान में कहा, “हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक हत्यारोपियों और पीछे के मूल षड्यंत्रकारियों को पर्दाफाश नहीं हो जाता, तब तक देश का संत समाज और हिन्दू समाज चैन से नहीं बैठेगा।”

अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जीतेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि पालघर में साधुओं की हत्या के आरोपियों को बचाने में जिस पीटर डेमिलियो उर्फ प्रभुदास क्रिप्टो क्रिश्चियन का नाम सामने आ रहा है, वह श्रीमती सोनिया गांधी के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के शासन काल में राष्ट्रीय सलाहकार परिषद का सदस्य भी रह चुका है। इससे साधुओं की हत्या के पीछे गहरे षड्यंत्र का संदेह बढ़ रहा।

उन्होंने कहा कि वामपंथियों एवं ईसाई मिशनरियों की मिलीभगत से संतों की हत्या हुई है। उन्होंने कहा कि प्रारंभ में हमारी एक ही मांग थी कि हत्यारोपियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई हो। लेकिन अब लगता है कि इस षड्यंत्र में कुछ बड़े नाम शामिल हैं। स्वामी जीतेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि अखिल भारतीय संत समिति सभी संतों से आग्रह करती है कि 28 अप्रैल को अपने अपने आचार्य संप्रदाय का पूजन करते हुए हम एक दिन का सत्याग्रह करेंगे। इस दिन जिला मुख्यालय में जिलाधिकारियों को पत्र देंगे। राज्यों की राजधानी में राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन देकर इसकी केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) या राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा जांच कराने की मांग करेंगे।

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने यहां कहा कि पालघर में दोनों संतों और उनके चालक की हत्या के विरोध में 28 अप्रैल को देशव्यापी सत्याग्रह करने और दीपदान करके श्रद्धांजलि आयोजित करने का निर्णय लिया है। श्री बंसल ने कहा कि दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित करने और महाराष्ट्र सरकार को सद्बुद्धि प्राप्त होने की कामना के लिए लॉकडाउन का पालन करते हुए विहिप ने राष्ट्रव्यापी योजना बनायी है। शनिवार 25 अप्रैल को दुर्गावाहिनी एवं मातृशक्ति के सत्संगों में तथा मंगलवार 28 अप्रैल को बजरंगदल के साप्ताहिक मिलन केंद्रों और विहिप के अन्य ई-सत्संगों में दीपदान कर श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी तथा सभी जिलों में राष्ट्रपति को सम्बोधित करते हुए जिलाधीशों या राज्यपालों को ज्ञापन देंगे। ये कार्यक्रम सन्तों के मार्गदर्शन में तथा उनके द्वारा भी देशभर में सम्पन्न होंगे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar