कोरोना से लड़ने के लिए उठाए गए कदमों के नतीजे सकारात्मक: हर्षवर्धन

  • Devendra
  • 26/04/2020
  • Comments Off on कोरोना से लड़ने के लिए उठाए गए कदमों के नतीजे सकारात्मक: हर्षवर्धन

नई दिल्ली। (वार्ता) केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डा़ हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि कोरोना से निपटने के लिए केन्द्र और राज्य सरकारों की तरफ से उठाए गए कदमों के नतीजे सकारात्मक रूप से सामने आ रहे हैं और जिन क्षेत्रों में पहले कोरोना के अधिक मामले(हॉटस्पॉट) थे वे अब गैर हाॅटस्पाॅट बन रहे हैं।

डा़ हर्षवर्धन ने आज राजधानी के एम्स ट्रामा सेंटर का दौरा किया और वहां कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए आइसोलेशन केन्द्रों में काेरोना से लडने के उपायों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना से निपटने के लिए केन्द्र सरकार ने शुरू से ही अधिक सतर्कता और सक्रियता वाला रवैया अपनाया था और केन्द्र तथा राज्य सरकारों की तरफ से उठाए गए कदमों के नतीजे सकारात्मक रूप से सामने आ रहे हैं और जिन क्षेत्रों में पहले कोरोना के अधिक मामले (हॉटस्पॉट) थे वे अब गैर हाॅटस्पाॅट बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों में यही रणनीति अपनाई जा रही है ताकि कोरोना के मामलों का बेहतर तरीके से प्रबंधन कर इन पर रोक लगाई जा सके। इन सभी प्रयासों की उच्च स्तर पर नियमति तौर पर निगरानी और समीक्षा की जा रही है।

डा़ हर्षवर्धन ने कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए आइसोलेशन केन्द्रों में उपचार करा रहे कुछ कोरोना मरीजों से वीडियाे काल के जरिए बातचीत की और एम्स में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में उनकी प्रतिक्रिया जानी। उन्होंने लाेगाें से कोरोना को हराने के लिए लाकॅ डाउन के जारी दूसरे चरण में नियमों और दिशा निर्देंशों का पालन करने का आग्रह किया ताकि इसके प्रसार पर रोक लगाकर संक्रमण पर विजय पाई जा सके। गौरतलब है कि देश में अब तक काेरोना के 5804 मरीज ठीक हो चुके हैं और इनकी रिकवरी दर 21.90 प्रतिशत है। देश में अब तक कोरेाना के कुल पुष्ट मामलों की संख्या 26,496 है और 824 लोगों की मौत हो चुकी है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar